मिशन रोजगार : सीएम योगी ने दीपावली से पहले दिए नियुक्ति पत्र, युवाओं ने की नीतियों की सराहना  

UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ

Oct 24, 2024 17:33

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली से पहले युवाओं को एक बड़ा उपहार दिया है। गुरुवार को लोकभवन में आयोजित समारोह में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित 1,950 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।

Short Highlights
  • 1,950 युवाओं को नियुक्ति पत्र किए गए वितरित
  • युवाओं ने की सीएम योगी की नीतियों की सराहना
Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली से पहले युवाओं को एक बड़ा उपहार दिया है। गुरुवार को लोकभवन में आयोजित समारोह में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित 1,950 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। इनमें 1,526 ग्राम पंचायत अधिकारी, 360 ग्राम विकास अधिकारी (समाज कल्याण) और 64 समाज कल्याण पर्यवेक्षक शामिल हैं। यह नियुक्ति युवाओं और उनके अभिभावकों के लिए खास मौके के रूप में आई है, जिससे वे मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त कर रहे हैं।

सीएम योगी की नीतियों की सराहना
नियुक्ति पत्र पाने वाले युवाओं ने मुख्यमंत्री की नीतियों की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें निष्पक्षता से नौकरी मिली है। उन्होंने यह भी विश्वास दिलाया कि यदि पारदर्शिता से नौकरी मिली है, तो वे जनकल्याण के कार्य में भी उसी भावना से जुटेंगे। युवाओं का कहना है कि योगी सरकार पढ़ाई और पात्रता के आधार पर ही सरकारी नौकरी दे रही है, जो उन्हें प्रोत्साहित करती है।


दीपावली पर नियुक्ति किसी उपहार से कम नहीं
ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर चयनित रवि कुमार वर्मा ने कहा कि यह नियुक्ति किसी उपहार से कम नहीं है। उन्होंने मुख्यमंत्री की पहल को सराहा, जिसने रिक्त पदों पर पारदर्शी तरीके से नियुक्ति कर युवाओं के भविष्य को संवारने का कार्य किया है। उनके अनुसार, दीपावली पर रोजगार का मिलना वाकई एक बोनस है।

सीएम के राज में भेदभाव की गुंजाइश नहीं 
अमेठी के राधेश्याम सिंह ने भी मुख्यमंत्री की नीतियों की तारीफ की और कहा कि परीक्षा प्रक्रिया निष्पक्ष थी, जिससे सभी को समान अवसर मिला। उन्होंने यह भी कहा कि योगी जी के राज में भेदभाव की कोई गुंजाइश नहीं है, और यह नियुक्ति उनके लिए खुशी की बात है।

युवाओं ने सीएम का जताया आभार
ग्राम विकास अधिकारी के पद पर चयनित पंकज कन्नौजिया ने सरल और पारदर्शी प्रक्रिया के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। उन्होंने बताया कि पूरी चयन प्रक्रिया में न तो कोई परेशानी हुई और न ही किसी प्रकार की बाधा का सामना करना पड़ा। इस तरह की पहल से युवाओं को नौकरी के अवसर मिल रहे हैं, जो योगी आदित्यनाथ की सख्त नीतियों का परिणाम है।

Also Read