Raebareli News : 300 CCTV फुटेज खंगालने के बाद अंतरजिला लुटेरों तक पहुंची पुलिस, दो सगे भाई गिरफ्तार

UPT | अंतरराज्यीय लूट गिरोह के दो भाई पुलिस के हत्थे चढ़े

Oct 23, 2024 16:20

पुलिस ने तीन सौ कैमरे खंगालने के बाद लूट को अंजाम देने वाले दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। छत्तीसगढ़ के रहने वाले दोनों सगे भाई कानपुर में रहकर रायबरेली में चोरी छिनैती जैसी घटनायें अंजाम दे रहे थे।

Raebareli News : पुलिस ने 300 सीसीटीवी कैमरे को खंगालने के बाद लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो भाइयों को गिरफ्तार किया है। छत्तीसगढ़ के रहने वाले दोनों भाई कानपुर में रहकर रायबरेली में लूट और छिनैती जैसी वारदातों को अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने यहां से उन्नाव होते हुए कानपुर तक 300 सीसीटीवी खंगाले और फिर उनकी लोकेशन कानपुर में ट्रेस हुई। पुलिस उनकी तलाश कर रही थी, तभी लालगंज में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

बदमाशों ने रुपयों से भरा बैग लूटा था
पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि घटना 17 अक्टूबर की है। यहां लालगंज थाना क्षेत्र के लालगंज कस्बे में अमरपाल अपनी पत्नी बबीता के साथ एसबीआई बैंक से एक लाख रुपये निकालकर घर जा रहे थे। टोल प्लाजा से पहले गंगापुर बरस गांव के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने रास्ता पूछने के बहाने महिला को रोक लिया। रुकने के बाद बदमाशों ने महिला को बाइक से धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया। उसे गिराने के बाद दोनों बदमाश रुपयों से भरा बैग लूटकर भाग गए। भागते समय दोनों लुटेरों की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गई।


नकदी, जेवरात और बाइक बरामद
सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने छत्तीसगढ़ निवासी सगे भाइयों अमर सिंह और मन्नू नट को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में दोनों लुटेरों ने गुरबख्शगंज और डलमऊ थाना क्षेत्रों में की गई दो अन्य चोरियों को भी कबूल किया है। पुलिस ने पकड़े गए लुटेरों के पास से 1 लाख 10 हजार रुपये नकद, सोने-चांदी के जेवरात, अवैध तमंचा और कारतूस के साथ ही घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद की है।

Also Read