Raebareli News : मृतक के परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, एसपी बोले- होगी कार्रवाई

UPT | पीड़ित परिवार के साथ किसान नेता रमेश बहादुर सिंह

Jun 25, 2024 13:27

दो भाइयों की हत्या के मामले में मृतक के परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस द्वारा 302 की धारा ना लगाए जाने के खिलाफ मंगलवार को पीड़ित परिवार एसपी से मिला।

Raebareli News : घात लगाकर की गई हत्या के मामले में पुलिस द्वारा लगाई गई धाराओं के खिलाफ मंगलवार को पीड़ित महिला एसपी कार्यालय पहुंची। थाना डीह के पूरे पृथ्वी मजरा रोखा निवासी अब्दुल मजीद की पत्नी कमर जहां ने एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। उसके बाद एसपी ने धारा बढ़ाने का आश्वासन दिया

पीड़ित परिवार का समर्थन किया
भाजपा किसान नेता रमेश बहादुर सिंह ने पीड़ित परिवार का समर्थन किया। किसान नेता ने कहा कि पुलिस ने हत्याकांड में धारा 302 व 307 नहीं लगाई। मामले के जांच अधिकारी इंस्पेक्टर पंचम लाल की कार्रवाई की निंदा करते हुए उन्होंने जांच अधिकारी बदलने की भी मांग की। किसान नेता ने कहा कि पीड़ित महिला अनपढ़ है, जिसे पुलिस थाने ले गई और अपने तरीके से कागजी कार्रवाई की और इस गंभीर अपराध में धारा 302 व 307 नहीं जोड़ी। पुलिस दोषियों का पक्ष ले रही है।

एसपी ने धारा बढ़ाने का आश्वासन दिया
भाजपा किसान नेता ने कहा कि इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल से मुलाकात की गई है। उन्होंने धाराएं बढ़ाने का आश्वासन दिया है और जांच अधिकारी बदलने की भी बात कही है। किसान नेता ने कहा कि पुलिस की कार्य प्रणाली पुरानी है और उन्हें रिश्वतखोरी व दबाव की आदत हो गई है। जब मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचता है तो उनका दिमाग ठंडा हो जाता है।

ये था मामला
उल्लेखनीय है कि डीह पुलिस ने दो आरोपियों शाहरुख खान व अलीजान निवासी पूरे दौलत माजरा थाना डीह को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। डीह थाना क्षेत्र के पूरे पृथ्वी माजरा रोखा में नाई का काम करने वाले दो भाइयों खुर्शीद व समीर पर पुरानी रंजिश के चलते उपरोक्त लोगों ने हमला कर दिया था। जिसमें इलाज के दौरान खुर्शीद की मौत हो गई थी। जबकि दूसरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया था।

Also Read