Raebareli News : रेलवे फाटक बंद करने के विरोध में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, रेल मंत्री को लिखा पत्र

UPT | रेलवे फाटक के सामने प्रदर्शन करते ग्रामीण

Jun 24, 2024 10:51

रेल मंत्रालय द्वारा रेलवे फाटक को स्थाई तौर पर बंद करने की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों ने इसका विरोध किया है। रेल मंत्री को पत्र लिखकर आदेश को वापस लेने की मांग की है।

Raebareli News : बछरावां विकासखंड के अंतर्गत लखनऊ प्रयागराज रेलवे लाइन पर स्थित रेलवे फाटक को स्थाई रूप से बंद किए जाने की सूचना मिलने पर आसपास के गांवों के लोगों ने एकत्र होकर विरोध जताया। आदेश को वापस लेने के लिए रेल मंत्री को पत्र भी भेजा गया। 

ग्रामीणों ने रेलवे फाटक पर धरना दिया
रेलवे विभाग ने खैरहनी गांव के पास स्थित रेलवे फाटक को स्थाई रूप से बंद करने की विभागीय अधिसूचना जारी कर दी है। इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीणों में आक्रोश की लहर दौड़ गई है। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा मंडल महामंत्री दिव्यांशु जायसवाल के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों ने रेलवे फाटक पर धरना दिया। साथ ही केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर उक्त आदेश को वापस लेने की मांग की।

हस्ताक्षर युक्त प्रार्थना पत्र दिया
ग्रामीणों ने बताया कि यह रेलवे फाटक राजस्व गांव खैरहनी के कई गांवों को ग्राम सभा कन्नावा से जोड़ने का साधन है। क्षेत्र के ग्रामीण इसी मार्ग से लखनऊ व रायबरेली समेत अन्य शहरों में जाते हैं। इसी क्रॉसिंग से सैकड़ो किसानो के कृषि यंत्रों का आवागमन होता है। यदि उक्त मार्ग बाधित हुआ तो ग्रामीणों के समक्ष गंभीर समस्या उत्पन्न हो जाएगी। एक दर्जन से अधिक हस्ताक्षर युक्त प्रार्थना पत्र को देखकर मांग की गई है कि रेलवे फाटक संख्या 172 सी को तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश को वापस लिया जाए।

Also Read