रायबरेली में 11 केंद्रों पर होगी पुलिस भर्ती परीक्षा : प्रशासन ने पूरी की सभी तैयारियां, 42900 अभ्यर्थी होंगे शामिल

UPT | परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करते हुए डीएम व एसपी

Aug 22, 2024 20:34

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 23 अगस्त से आयोजित होने वाली आरक्षी नागरिक पुलिस की सीधी भर्ती परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिला मजिस्ट्रेट ने एसपी रायबरेली के साथ मिलकर जनपद में बनाए गए सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया...

Raebareli News : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 23 अगस्त से आयोजित होने वाली आरक्षी नागरिक पुलिस की सीधी भर्ती परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिला मजिस्ट्रेट ने एसपी रायबरेली के साथ मिलकर जनपद में बनाए गए सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया और परीक्षा के लिए की गई सभी तैयारियों का गुरुवार को जायजा लिया।

11 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित
जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने जानकारी दी कि जनपद में 11 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसमें 42,900 परीक्षार्थी शामिल होंगे। सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और प्रत्येक केंद्र पर सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जा चुकी है। परीक्षा के लिए सभी निर्देशों का पालन किया जा रहा है और संबंधित एजेंसियों और कर्मचारियों की ड्यूटी पैनल भी पूर्ण कर लिया गया है। भीड़ की संभावना को देखते हुए पुलिस द्वारा बस स्टॉप और रेलवे स्टेशन पर परिवहन विभाग के साथ समन्वय कर तैयारियां की गई हैं।

पुलिस भर्ती बोर्ड की परीक्षा के लिए बने केंद्र
शासन के निर्देशन में आयोजित पुलिस भर्ती बोर्ड की परीक्षा के लिए बनाए गए परीक्षा केंद्र फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज, राजकीय इंटर कॉलेज, वसी नकवी नेशनल इंटर कॉलेज, महात्मा गांधी इंटर कॉलेज, और अन्य छह केंद्र और हैं। आज इन सभी केंद्रों का निरीक्षण जिलाधिकारी हर्षिता माथुर और पुलिस अधीक्षक रायबरेली अभिषेक अग्रवाल द्वारा किया जा रहा है। परीक्षा केंद्रों पर पेपर ले जाने के लिए जिले के अधिकारियों को आब्जर्वर के रूप में नियुक्त किया गया है, जो परीक्षा शुरू होने से पहले केंद्रों पर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करते हुए पेपर और दस्तावेज ले जाएंगे।

ये सब चीजें लाएं साथ
रायबरेली के अपर पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी कि पुलिस भर्ती बोर्ड की परीक्षा के दौरान बस स्टॉप और रेलवे स्टेशन पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा ताकि परीक्षार्थियों को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। इसके अलावा, प्रत्येक परीक्षा केंद्र के बाहर फ्लेक्स बोर्ड के माध्यम से परीक्षार्थियों को सूचित किया जाएगा कि वे केवल अपना पहचान पत्र और पेन लेकर ही केंद्र में प्रवेश कर सकते हैं। किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, सिगरेट, गुटका, मसाला आदि को केंद्र में ले जाना प्रतिबंधित होगा। सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा बल की उचित तैनाती की जाएगी ताकि किसी भी विवाद की स्थिति उत्पन्न न हो।

Also Read