नशीला पदार्थ सुंघाकर असिस्टेंट प्रोफेसर से लूट : चलती ऑटो से फेंका, पुलिस जांच में जुटी

UPT | पीजीआई थाना क्षेत्र में असिस्टेंट प्रोफेसर से लूट। 

Oct 21, 2024 01:04

पीजीआई थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ लूट की घटना हुई। ऑटो चालक ने अपने सा​थियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया।

Lucknow News : पीजीआई थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ लूट की घटना हुई। ऑटो चालक ने अपने सा​थियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया। लुटेरों ने आउटर रिंग रोड के पास विजय सिन्हा को नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया। इसके बाद उनके पास से नकदी और अन्य सामान लूटकर फरार हो गए। सुबह जब विजय सिन्हा को होश आया तो उन्होंने परिजनों के साथ पीजीआई थाना जाकर तहरीर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

साथ प्रोफेसर के घर से लौट रहे थे
मूलत: गोंडा निवासी वाले विजय कुमार शुक्ला लखनऊ के मोहनलालगंज में मौरांवा रोड स्थित चतुर्वेदी कुञ्ज में अपने परिवार के साथ रहते हैं। वह एक निजी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। बीती रात वह कॉलेज के एक अन्य प्रोफेसर के साथ उनके घर गए थे। साथी प्रोफेसर ने उन्हें रात लगभग 9:30 बजे वृंदावन कॉलोनी के गेट के पास छोड़ दिया। विजय ने घर जाने के लिए एक ऑटो पकड़ी। 

जमकर पीटा फिर नशीला पदार्थ सुंघाया
पीड़ित विजय कुमार शुक्ला ने पुलिस को बताया कि कल्ली के पास पहुंचने पर ऑटो चालक मुख्य सड़क छोड़कर आउटर रिंग रोड पर ले गया। जब उन्होंने चालक से कारण पूछा, तो उसने कहा कि वह कुछ अन्य सवारियों को भी लेकर मोहनलालगंज में छोड़ना है। कुछ समय बाद ऑटो में तीन और लोग सवार हुए। विरोध पर चारों ने विजय शुक्ला को जमकर पीटा। फिर इनमें से एक युवक ने उनके मुंह पर नशीला पदार्थ से कपड़े पर डाला और उन्हें सुंघा कर बेहोश कर दिया। लूटपाट के बाद चलती ऑटो से धक्का देकर फरार हो गए। 

अगले दिन आया होश
असिस्टेंट प्रोफेसर को अगले दिन सुबह करीब सात बजे होश आया। लुटेरे ने उनका पर्स और उसमें रखे 15 सौ रुपए, एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, दवाएं, किताबें और दो मोबाइल फोन सहित अन्य सामान लूट लिया। पीड़ित ने तुरंत पीजीआई थाने पहुंचकर मामले की शिकायत की। इंस्पेक्टर पीजीआई बृजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि वृंदावन गेट के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read