बड़ी कार्रवाई : गुडंबा में सिटी क्लब समेत तीन अवैध व्यावसायिक निर्माण सील

UPT | लखनऊ विकास प्राधिकरण।

May 15, 2024 00:54

प्रवर्तन जोन-5 के जोनल अधिकारी राजकुमार ने बताया कि राजेश मौर्या व अन्य की ओर से गुडंबा के गौराबाग में कुर्सी रोड पर अवैध रूप से सिटी क्लब फेस-2 नाम से मैरिज लॉन का निर्माण कराकर संचालित किया जा रहा था।

Lucknow News : शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ एलडीए भी लगातार अभियान चला रहा है। प्रवर्तन जोन-5 की टीम ने गुडंबा क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई की गई। इसके अंतर्गत प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराए बिना अवैध रूप से निर्मित किए गए सिटी क्लब मैरिज लॉन समेत तीन व्यावसायिक निर्माणों को सील किया गया।

प्रवर्तन जोन-5 के जोनल अधिकारी राजकुमार ने बताया कि राजेश मौर्या व अन्य की ओर से गुडंबा के गौराबाग में कुर्सी रोड पर अवैध रूप से सिटी क्लब फेस-2 नाम से मैरिज लॉन का निर्माण कराकर संचालित किया जा रहा था। वहीं, आशीष यादव व अन्य की ओर से गुडंबा के कल्याणपुर पश्चिम के अर्जुन इन्क्लेव में कृतिका मोटर्स के पास भूतल व प्रथम तल पर दुकानों का निर्माण कराया जा रहा था। इसके अलावा मोहम्मद रफीक व अन्य की ओर से अबरार नगर में नासा हॉस्पिटल के सामने अवैध रूप से दो मंजिला शॉपिंग कॉम्पलेक्स का निर्माण कराया गया था। लखनऊ विकास प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराए बिना अवैध रूप से किए गए इन निर्माण कार्यों के विरूद्ध विहित न्यायालय ने सीलिंग के आदेश पारित किए थे। जिसके अनुपालन में सोमवार को सहायक अभियंता प्रवीण कुमार के नेतृत्व में अवर अभियंता सुरेंद्र द्विवेदी व शिव कुंवर ने प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से उक्त तीनों परिसरों को सील करा दिया।

अमृत योजना के कामों में गुणवत्ता की होगी जांच
अमृत-2 में होने वाले शहरी विकास कार्यों की गुणवत्ता की जांच होगी। प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने सोमवार को योजना स्थल पर मौजूद अधिशासी अभियंता और अधीक्षण अभियंताओं के साथ वर्चुअल समीक्षा की। उन्होंने कहा है कि निर्माण कार्यों में सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन किया जाए। कार्यस्थल पर प्राथमिक चिकित्सा किट रखने की व्यवस्था की जाए। अमृत-2 के कामों को तय समय में गुणवत्ता के साथ पूरा कराया जाए। प्रमुख सचिव ने कहा है कि 17 मई को विभागीय अभियंता और अनुबंधित फर्मों के साथ वह पुन: बैठक कर प्रशिक्षण दिया जाएगा।
 

Also Read