Unnao News : महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़े गए CO, कृपा शंकर कनौजिया दोबारा बनाए गए सिपाही, जुलाई 2021 को छुट्टी लेकर हुए थे 'लापता'

UPT | कृपा शंकर कनौजिया

Jun 23, 2024 00:50

। कृपा शंकर कनौजिया को वाहिनी व्यवस्था के आधार पर पीएसी के एक दल में नियुक्त किया गया है। इस वक्त उनकी 26 बटालियन के सिपाही के तौर पर पीएससी गोरखपुर में है। तत्कालीन उन्नाव...

कृपा शंकर कनौजिया बीघापुर उन्नाव में क्षेत्राधिकारी थे। जिन्हें अपर पुलिस महानिदेशक के आदेश पर अधिकारी पद से आरक्षी के पद पर तैनात किया जा रहा जा रहा है। कृपा शंकर कनौजिया को वाहिनी व्यवस्था के आधार पर पीएसी के एक दल में नियुक्त किया गया है। इस वक्त उनकी 26 बटालियन के सिपाही के तौर पर पीएससी गोरखपुर में है। तत्कालीन उन्नाव के सीओ कृपा शंकर कनौजिया ने 6 जुलाई 2021 को एसपी उन्नाव से पारिवारिक वजहों से छुट्टी मांगी थी। लेकिन छुट्टी मंजूर होने के बाद वो घर जाने की बजाय कहीं और चले गए थे। बताया गया कि उन्होंने करीब कानपुर एक होटल में चेकइन किया था। उनके साथ एक महिला सिपाही भी थी।

पत्नी ने एसपी को फोन करके मांगी मदद
इस दौरान सीओ ने अपने प्राइवेट और सरकारी, दोनों मोबाइल नंबर बंद कर दिए थे। इधर सीओ का नंबर बंद जाने पर परेशान पत्नी ने जब पूछताछ की तो पता चला कि वह छुट्टी लेकर घर के लिए निकले थे। इस पर पत्नी ने एसपी उन्नाव को फोन करके मदद मांगी थी। किसी अनहोनी की आशंका में एसपी उन्नाव ने सर्विलांस टीम को लगाया तो पता चला कि सीओ कृपा शंकर कनौजिया का मोबाइल नेटवर्क कानपुर में एक होटल में आकर बंद हो गया था।

महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़े गए
उन्नाव पुलिस कानपुर के उस होटल पहुंची, जहां सीओ की लोकेशन पता चली थी। पुलिसकर्मियों को कानपुर के होटल में सीओ और महिला सिपाही साथ मिले। बताया जा रहा है कि सबूत के तौर पर उन्नाव पुलिस सीओ से जुड़े वीडियो अपने साथ ले गई थी। होटल में एंट्री करते समय सीओ और उनकी महिला मित्र सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे।

Also Read