ऑथर Lekhchand

यूपी @7 बजे : UPPSC PCS 2024 का नोटिफिकेशन जारी, यहां करें आवेदन, साथ ही पढ़ें दिनभर की महत्वपूर्ण खबरें

Uttar Pradesh Times | UP Latest News

Jan 02, 2024 18:55

सिविल सेवा की तैयारी करने वाले विद्यार्थी को यूपीपीएससी परिक्षा का इंतजार रहता ही है। यूपीपीएससी ने परिक्षा की आधिकारिक सूचना अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दी है। आज से आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जनवरी है और आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तिथि 2 फरवरी 2024 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीपीसीएस की ऑफिशियल बेवसाइट पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते है। पढ़ें एक जगह दिनभर की अहम खबरें।

UP Latest News :  सिविल सेवा की तैयारी करने वाले विद्यार्थी को यूपीपीएससी परिक्षा का इंतजार रहता ही है। यूपीपीएससी ने परिक्षा की आधिकारिक सूचना अपनी ऑफिशियल बेवसाइट पर जारी कर दी है। आज से आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जनवरी है और आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तिथि 2 फरवरी 2024 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीपीसीएस की ऑफिशियल बेवसाइट पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते है। पढ़ें एक जगह दिनभर की अहम खबरें।

यहां जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया, अंतिम तिथि, शुल्क और योग्यता
सिविल सेवा की तैयारी करने वाले विद्यार्थी को यूपीपीएससी परिक्षा का इंतजार रहता ही है। यूपीपीएससी ने परिक्षा की आधिकारिक सूचना अपनी ऑफिशियल बेवसाइट पर जारी कर दी है। आज से आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जनवरी है और आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तिथि 2 फरवरी 2024 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीपीसीएस की ऑफिशियल बेवसाइट पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पीओके की नदियों के पानी से होगा रामलला का जलाभिषेक
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। जानकारी के मुताबिक देश ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी राम मंदिर को लेकर खुशी का माहौल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीओके में बहने वाली नदियों का जल भी भगवान राम के जलाभिषेक के लिए अयोध्या भेजा गया है। कश्मीर के सेव पीओके शारदा समिति ने वहां की नदियों का जल एकत्रित किया है। सेव पीओके शारदा समिति के अध्यक्ष रविंद्र पंडित कहते हैं कि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर को लेकर देश ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी उत्साह का माहौल है। यही कारण है कि पीओके की सिविल सोसाइटी ने राम मंदिर के शिलान्यास के लिए भी वहां की मिट्टी भेजी थी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नोएडा की Lady Don : रवि काना गिरोह को करती है गाइड
गौतमबुद्ध नगर के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया और सरिया तस्कर रवि काना देखते-देखते जरायम की दुनिया का बेताज बादशाह बन गया। उसका नाम गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) के सबसे बड़े माफियाओं में शुमार है। रवि काना के कारनामे ही उसकी पहचान बन गए। इसका नाम एक बार फिर तब सुर्खियों में आया, जब युवती ने सेक्टर-39 थाने में रवि काना समेत पांच लोगों के खिलाफ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज कराया। इस केस के सामने आने के बाद से ही नोएडा पुलिस (Noida Police) एक्शन मोड में आ गई। सोमवार की आधी रात बीटा-2 थाना क्षेत्र में रवि काना समेत 16 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें उसकी पत्नी मधु और उसकी बेहद करीबी काजल झा का भी नाम शामिल है। आइए जानते हैं कि सिर्फ 30 साल की काजल झा कौन है। वह कैसे रवि काना से जुड़ी, एक मामूली लड़की कैसे गैंगस्टर बन गई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पीएम का लक्ष्य : 2047 तक भारत बने एक श्रेष्ठ देश
मोदी सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा बैतालपुर विकास खण्ड के ग्राम सभा भरौली में पहुंची। जहां मुख्य अतिथि सदर सांसद डा.रमापति राम त्रिपाठी रहे। उन्होंने गावंवालों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि देश में कोई भी व्यक्ति गरीब ना रहे और सबको बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों, इसी उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा देश के हर गांव व नगरों के वार्ड में पहुंचकर पात्र लोगों को सरकार की योजनाओं का हकदार बनाने का कार्य कर रही है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read