Meerut News : मेरठ के हस्तिनापुर में सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर दलित और वाल्मिकियों के बीच खूनी संघर्ष, एक की मौत

UPT | हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के गांव रठौरा में गश्त करता पुलिस बल।

Jun 28, 2024 20:30

मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव में कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची।  एसपी क्राइम अनित कुमार मौके पर पहुंचे और मोर्चा संभाल लिया

Short Highlights
  • दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या से गांव में दहशत
  • गांव में तनाव के बीच भारी पुलिस बल तैनात
  • एसपी क्राइम ने मौके पर पहुंचकर संभाला मोर्चा
Meerut News: मेरठ के हस्तिनापुर के गांव रठौरा खुर्द में सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर आज दलित और वाल्मिकी के बीच गोलियां चली। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। दिनदहाड़े गोलियां चलने और हत्या से गांव में सनसनी फैल गई। रठौरा गांव में व्यक्ति की मौत से तनाव फैल गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव में कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची।  एसपी क्राइम अनित कुमार मौके पर पहुंचे और मोर्चा संभाल लिया। 

हस्तिनापुर के गांव रठौरा खुर्द में दिनदहाड़े व्यक्ति की हत्या से तनाव
हस्तिनापुर के गांव रठौरा खुर्द में दिनदहाड़े व्यक्ति की हत्या से तनाव है। गांव में पुलिस फोर्स तैनात है। बता दें हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के गांव रठौरा खुर्द में दलितों और वाल्मीकि समाज के लोगों के बीच सरकारी जमीन को लेकर एक महीने से विवाद चल रहा था। ग्रामीणों के अनुसार सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर दोनों पक्षों में आपसी रंजिश चल रही थी। 

वाल्मीकि समाज के कुछ युवकों ने उस पर फायर झोंक दिया
ग्रामीणों ने बताया कि आज शुक्रवार को दलित समाज का 45 वर्षीय सोहनवीर पुत्र ओमप्रकाश अपने घर से किसी काम से जा रहा था। वह गांव में फर्नीचर का काम करता था। सोहनवीर जब गांव के मुख्य मार्ग पर पहुंचा तो तभी वाल्मीकि समाज के कुछ युवकों ने उस पर फायर झोंक दिया। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसको परिजन अस्पताल लेकर गए जहां उसको मृत घोषित कर दिया गया। 
गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है
गांव में गोली की आवाज सनसनी फैल गई। सोहनवीर के परिजनों ने थाना पुलिस को सूचना दी। सोनवीर की मौत की खबर लगते ही परिवार में कोहराम मच गया। गांव में दिनदहाड़े सोहनवीर की हत्या से सनसनी फैल गई। मामले गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर भेजा। एसपी क्राइम अनित कुमार भी गांव में पहुंचे हैं। मृतक सोहनवीर के परिजनों में थाना प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।  एसडीएम अंकित कुमार नायब तहसीलदार सीओ सौरव सिंह, सहित भारी पुलिस बल मौके पर तैनात है। गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। 
 

Also Read