गाजियाबाद में मायावती बोली- निष्पक्ष चुनाव हुए तो भाजपा की सत्ता में वापसी मुश्किल

UPT | गाजियाबाद के कविनगर रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करने जातीं बसपा प्रमुख मायावती।

Apr 21, 2024 19:15

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर ऐन मौके पर प्रत्याशी बदल दिया। इसके पीछे भी बड़ी वजह रही। मायावती ने कहा कि पंजाबी सिख समाज के प्रत्याशी को गाजियाबाद से टिकट दिया गया था। लेकिन जातीय रिपोर्ट...

Short Highlights
  • गाजियाबाद में बसपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को किया संबोधित
  • गाजियाबाद में अंतिम समय में क्यों बदला टिकट इसका राज मंच से खोला
  • मायावती ने गाजियाबाद से क्षत्रिय समाज का प्रकट किया आभार
Ghaziabad News : गाजियाबाद लोकसभा चुनाव के मददेनजर आज कविनगर रामलीला मैदान में बसपा प्रत्याशी के समर्थन में मायावती ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मायावती ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव निष्पक्ष हुए तो भाजपा की सत्ता में वापसी मुश्किल है।

क्षत्रिय समाज का आभार
गाजियाबाद के कविनगर रामलीला मैदान से जनसभा को संबोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि कहा कि वो क्षत्रिय समाज का आभार प्रकट करती हैं। जिन्होंने भाजपा के पक्ष में वोट नहीं देने के लिए पंचायतें की हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने क्षत्रिय समाज की उपेक्षा की है। मायावती ने कहा कि हमने इस बार सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय को ध्यान में रखकर टिकट बांटे हैं। उन्होंने कहा कि बसपा ने सर्वसमाज के लोगों को भागीदारी दी है। इसी कारण बसपा ने पश्चिमी यूपी में क्षत्रिय, पंजाबी सिख, गुर्जर, प्रजापति और ब्राहमण को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया है। 

इस बार गाजियाबाद से बदला बसपा ने ऐन मौके पर प्रत्याशी 
पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बताया कि बसपा ने गाजियाबाद लोकसभा सीट पर ऐन मौके पर प्रत्याशी बदल दिया। इसके पीछे भी बड़ी वजह रही। मायावती ने कहा कि पंजाबी सिख समाज के प्रत्याशी को गाजियाबाद से टिकट दिया गया था। लेकिन जातीय रिपोर्ट की तुलना करने के बाद हमने यहां का प्रत्याशी बदल दिया। उन्होंने कहा कि पंजाबी सिख समाज का सम्मान रखते हुए हमने लखीमपुर खीरी में इस समाज का प्रत्याशी उतारा है। गाजियाबाद के आसपास अति पिछड़ा वर्ग की संख्या अधिक है। इसलिए गाजियाबाद से सटी सीट पर गुर्जर समाज के प्रवीन बंसल को प्रत्याशी बनाया है।

भाजपा की कथनी और करनी में अंतर
बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा, कांग्रेस की तरह ही भाजपा की कथनी और करनी में अंतर रहा है। इस बार ये पार्टी केंद्र की सत्ता में आसानी से वापस नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि अगर चुनाव फ्री एंड फेयर होते हैं तो भाजपा का सफाया हो जाएग। लोकसभा चुनाव में भाजपा की नाटकबाजी, जुमलेबाजी काम नहीं आएगी। देश की जनता समझ गई है कि भाजपा सरकार ने झूठे वादे किए हैं। सरकार ने पिछले दस साल में जमीनी हकीकत का एक चौथाई काम भी नहीं किया है। कांग्रेस की तरह ही भाजपा ने भी केंद्रीय एजेंसियों का राजनीतिकरण कर दिया है। 
 

Also Read