पुलिस का ऑपरेशन पटाखा : दो दर्जन से अधिक बुलेट बाइक के निकलवाए साइलेंसर

UPT | Traffic police in Hapur

Feb 20, 2024 18:14

सड़कों पर धांय-धांय करने वालों के खिलाफ जिले की पुलिस ने जोरदार अभियान छेड़ा है। जहां यातायात पुलिस ने इस अभियान के तहत मोडिफाइड साइलेंसर वाली बुलेट मोटरसाइकिलों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है

Hapur news : सड़कों पर धांय-धांय करने वालों के खिलाफ जिले की पुलिस ने जोरदार अभियान छेड़ा है। यातायात पुलिस ने इस अभियान के तहत मोडिफाइड साइलेंसर वाली बुलेट मोटर साइकिलों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। बता दें कि जिले में एसपी के आदेशानुसार यातायात पुलिस ने ऐसे बाइक सवारों के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है, जो सड़कों पर साइलेंसर से गोली जैसी आवाज निकालते हैं। क्योंकि इससे बड़े हादसे की संभावना भी बनी रहती है।

यह हुई कार्रवाई
यातायात पुलिस के ऑपरेशन पटाखा अभियान के तहत पिलखुवा में टीआई उपदेश कुमार ने पुलिस बल के साथ दो दर्जन से अधिक बुलेट मोटर साइकिलों के मोडिफाइड साइलेंसर उतरवाए। साथ ही इन सभी मोटर साइकिलों को सीज कर दिया गया। वहीं, बुलेट मोटर साइकिल चालकों को चेतावनी देते हुए कहा कि मोडिफाइड साइलेंसर का इस्तेमाल न करें वरना पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। दरअसल, जिले के एसपी अभिषेक वर्मा नें मोडिफाइड साइलेंसर वाली बुलेट बाइक को लेकर सख्त निर्देश दिए हुए हैं। यातायात पुलिस ने ध्वनि प्रदूषण को बढ़ावा देने वाले मोडिफाइड साइलेंसर के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। इसी क्रम में मंगलवार को टीआई उपदेश कुमार ने पिलखुवा क्षेत्र में अभियान के दौरान दो दर्जन से अधिक बुलेट बाइक के साइलेंसर उतरवाए।

यातायात निरीक्षक का कहना है
जिले में यातायात निरीक्षक उपदेश कुमार ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में ध्वनि प्रदूषण को बढ़ावा देने वाले मोडिफाइड साइलेंसर के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। बुलेट मोटर साइकिल चालकों को चेतावनी भी दी जा रही है कि भविष्य में मोडिफाइड साइलेंसर न लगावाएं अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी। इन साइलेंसर से निकलने वाली धांय-धांय की आवाज लोगों में दहशत पैदा करती है। साथ ही बड़ी घटना होने की भी आशंका बनी रहती है। इस साइलेंसर से निकलने वाली गोली जैसी आवाज बहुत ही खतरनाक होती है। इसलिए ऐसे साइलेंसर लगाकर घूमने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read