Mirzapur News : झाड़ियों में मिली नवजात बालिका, पुलिस ने चाइल्ड केयर के हवाले किया...

UPT | अस्पताल में बच्ची को लेकर पहुंची पुलिस।

Jun 08, 2024 10:43

हलिया थाना क्षेत्र के हलिया ड्रमंडगंज मार्ग स्थित महूगढ़ गांव में एक नाले के पास झाड़ियों में एक नवजात बालिका मिली है। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर

Mirzapur News : हलिया थाना क्षेत्र के हलिया ड्रमंडगंज मार्ग स्थित महूगढ़ गांव में एक नाले के पास झाड़ियों में एक नवजात बालिका मिली है। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर थानाध्यक्ष विष्णु प्रभा सिंह, उप निरीक्षक श्याम लाल मौके पर पहुंचे। वहां गांव निवासी एक महिला नवजात बालिका को अपने घर ले जा रही थी। लेकिन, पुलिस ने बालिका को कब्जे में लेकर अस्पताल में दाखिल कराया। 

ये है पूरा मामला
शनिवार की सुबह हलिया थाना क्षेत्र के हलिया ड्रमंडगंज मार्ग स्थित महूगढ़ गांव में एक नाले के पास झाड़ियों में नवजात बालिका के रोने की आवाज सुनाई पड़ी। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को पीएचसी में भर्ती कराया। चिकित्सक ने उपचार के बाद नवजात बालिका की स्थिति सामान्य बताई है। थानाध्यक्ष ने नवजात बालिका मिलने की सूचना चाइल्ड केयर को दी। 

गांव में हो रही तरह तरह की चर्चा
ग्रामीणों का कहना है कि लोक लाज के भय से नवजात को कपड़े में लपेट कर यहां छोड़ दिया गया है। नवजात बालिका मिलने से ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। इस संबंध में डॉ. रीना सिंह ने बताया कि नवजात बच्ची पूर्णतया स्वस्थ है। जनरल इलाज करने के उपरांत बच्ची को ऊपरी दूध पिलाया गया। नवजात बच्ची का स्वास्थ्य परीक्षण करने के उपरांत बच्ची को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

Also Read