Mirzapur News : बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में मिर्जापुर बंद, हिंदू संगठन के लोगों ने आक्रोश रैली निकाली

UPT | हिंदू संगठन के लोगों ने आक्रोश रैली निकाली

Aug 25, 2024 01:34

बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं के ऊपर हो रहे अत्याचार और उनके उपासना स्थल को तोड़े जाने के विरोध में आज मिर्जापुर के सभी व्यापारिक संगठनों द्वारा मिर्जापुर बंद का आह्वान किया...

Mirzapur News : बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं के ऊपर हो रहे अत्याचार और उनके उपासना स्थल को तोड़े जाने के विरोध में आज मिर्जापुर के सभी व्यापारिक संगठनों द्वारा मिर्जापुर बंद का आवाहन किया गया था, जिसका असर भी देखने को मिला। नगर के व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे व सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।



जुल्म सहने को मजबूर हैं हिंदू
 हिंदू धर्म रक्षा समिति के आवाहन पर एक विशाल जन आक्रोश रैली हेतु नगर के घंटाघर मैदान में जुटे लोगों को संबोधित करते हुए बुधेनाथ मंदिर के महंत डॉक्टर योगानंद गिरी ने कहा कि जिस तरह से बांग्लादेश में कट्टरपंथियों ने प्रधानमंत्री शेख हसीना को हटाकर तख्ता पलट कर दिया, इसके बाद से वहां रह रहे हिंदुओं के ऊपर उन्हें कत्थक पंथियों द्वारा बहुत जुल्म ढाए जा रहे हैं। हिंदू जुल्म सहने को मजबूर हैं, हिंदुओं के जुल्म के खिलाफ ना तो कोई मानवाधिकार आ रहा है, ना ही कोई संगठन। ऐसे में जरूरत है कि सभी हिंदू संगठित हो जाएं नहीं तो अगर यहां भी कट्टरपंथी हावी हो जाएंगे तो यहां के लोग कहां जाएंगे।

हिंदुओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार को लेकर आक्रोश
कई वक्ताओं के संबोधन के बाद मैदान से जन आक्रोश रैली निकाली जो नगर के विभिन्न मार्गो से होकर गुजरेगी। रैली में नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष श्याम सुंदर केशरी, भोलेनाथ मंदिर के महंत डॉक्टर योगानंद गिरी के अलावा विश्व हिंदू परिषद के नेतागण के साथ-साथ काफी संख्या में आम जनता शामिल है, सभी के मन में हिंदुओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार को लेकर आक्रोश है।

Also Read