Moradabad News : बच्चे ना होने के ताने से परेशान होकर महिला ने की थी आत्महत्या, पति समेत चार लोग गए जेल

UPT | पुलिस हिरासत में आरोपी।

Jul 04, 2024 01:40

मुरादाबाद में थाना सिविल लाइन पुलिस ने महिला को बच्चे ना होने के ताने देकर आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने के मामले में पति सहित चार लोगों को भेजा जेल।

Moradabad News : जिले के थाना सिविल लाइन इलाके को रामगंगा विहार में सोमवार देर रात बच्चे ना होने ताने से प्रताड़ित होकर फांसी लगाकर सायरा पत्नी इमरान की मौत के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है। आरोपी पति सहित 4 लोगों को खिलाफ परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

क्या है पूरा मामला
थाना सिविल लाइन इलाके रामगंगा विहार एमआईटी गेस्ट हाउस निवासी सायरा पत्नी इमरान ने पति और ससुरालियों के द्वारा बच्चे ना होने के तानों से और दहेज में कैश, मोटर साईकिल ना लेकर आने से प्रताड़ित होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सिविल लाइन पुलिस ने दरवाजा तोड़कर महिला का शव फांसी के फंदे से उतारा था। पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया था। सायरा के मां आमना ने सिविल लाइन पुलिस को बेटी सायरा को आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने के लिए पति इमरान पुत्र शहाबुद्दीन और दो जेठ इरशाद, मैराज और सास आमना पत्नी शहाबुद्दीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था।

5 साल पहले सायरा की हुई थी शादी
सायरा की मां आमना ने पुलिस को प्रार्थना पत्र में बताया था कि 5 साल पहले उसने अपनी बेटी सायरा की शादी रामगंगा विहार के एमआईटी गेस्ट हाउस के पास के निवासी इमरान के साथ की थी, जहां इमरान और उसकी मां आमना और उसके दो भाई मिराज और इरशाद के द्वारा उसकी बेटी को बच्चे ना होने के काफी ताने देकर काफी प्रताड़ित करते थे और दहेज में मोटरसाइकिल और कैश लेकर आने की मांग करते थे, अक्सर उसका पति इमरान उसके साथ नशे की हालत में जमकर मारपीट की उसके घायल भी कर दिया करता था। जहां सोमवार रात भी इमरान उसके भाई इरशाद और मेराज और मां आमना के द्वारा मेरी बेटी सायरा को बच्चे ना होने के ताने देकर प्रताड़ित किया जा रहा था मेरी बेटी सायरा को इन लोगों के द्वारा आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर दिया गया। जहां मेरी बेटी सायरा ने फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली है।

सिविल लाइन पुलिस ने सायरा की मां आमना की तहरीर के आधार पर दहेज अधिनियम और महिला को आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद पति सहित 4 लोग को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश करते हुए जेल भेज दिया है। थाना प्रभारी ने बताया महिला को सुसाइड करने के लिए मजबूर करने के मामले में पति सहित चार लोगों को जेल भेज दिया गया है और आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Also Read