कल्याण बनर्जी विवाद पर बोले जगदंबिका पाल : कहा- मुझे मारने की कोशिश की, अगर कांच मुझे लग जाता तो...

UPT | कल्याण बनर्जी विवाद पर बोले जगदंबिका पाल

Oct 23, 2024 15:20

जगदंबिका पाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कल्याण बनर्जी ने बोतल तोड़कर टूटे बोतल से मुझे मारने की कोशिश की थी। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह संसदीय परंपराओं के खिलाफ है

Short Highlights
  • कल्याण बनर्जी विवाद पर बोले जगदंबिका पाल
  • कहा- मुझे मारने की कोशिश की
  • पाल बोले- ये अराजकता की पराकाष्ठा
New Delhi : वक्फ बिल को लेकर संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की बैठक में तृणमूल कांग्रेस के नेता कल्याण बनर्जी और बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय के बीच हुई झड़प ने राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है। बैठक के दौरान कल्याण बनर्जी ने जब अपनी बात रखी, तो दोनों नेताओं के बीच तीखी बहस शुरू हो गई, जिसके बाद उन्होंने एक कांच की बोतल तोड़ दी। इस झड़प के परिणामस्वरूप कल्याण बनर्जी को गंभीर चोट आई, और उन्हें हाथ में चार टांके लगाने पड़े। वहीं अब इस मसले पर जेपीसी के अध्यक्ष जगदंबिका पाल का भी बयान सामने आया है।

कल्याण बनर्जी पर हमले का आरोप
जगदंबिका पाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कल्याण बनर्जी ने बोतल तोड़कर टूटे बोतल से मुझे मारने की कोशिश की थी। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह संसदीय परंपराओं के खिलाफ है और इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। कल्याण बनर्जी ने न केवल गाली-गलौज की, बल्कि बेबुनियाद आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा कि ऐसे आचरण से यह स्पष्ट होता है कि कुछ नेता अपनी राजनीतिक रणनीति के तहत अराजकता फैलाने का प्रयास कर रहे हैं, जिससे वे एक खास वोट बैंक को संतुष्ट कर सकें।



पाल बोले- ये अराजकता की पराकाष्ठा
पाल ने कहा कि जब बिल जेपीसी को भेज दिया गया है, तो इसमें सहमति-असहमति हो सकती है। इस पर रोज चर्चा हो रही है। 8-8 घंटे मीटिंग हो रही है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि असहमति के कारण आप आपा खो देंगे। जिस तरह कल हिंसा हुआ, वह अराजकता की पराकाष्ठा है। मैं तो समझाने गया था। उन्हें बैठाया, लेकिन उन्होंने बोतल पटक कर तोड़ दी और मेरी तरफ फेंकी। कल्पना कीजिए कि अगर बोतल मुझे लग जाती, तो कल क्या होता। हम भाजपा के सांसद हैं, लेकिन जेपीसी में हम पार्टी लाइन से ऊपर उठकर हैं। वहां वोटबैंक की राजनीति नहीं की जानी चाहिए।

कल्याण बनर्जी हुए थे चोटिल
बताया जा रहा है कि संसद परिसर में जेपीसी की मीटिंग चल रही थी। इसमें कई रिटायर्ड जज, वरिष्ठ अधिवक्ता और बुद्धिजीवी शामिल थे। चर्चा के दौरान कल्याण बनर्जी अचानक उठकर बोलने लगे। वह पहले भी कई बार ऐसे ही खड़े हुए थे। इस बार जब वह उठे, तो अभिजीत गंगोपाध्याय ने आपत्ति जताई। इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल शुरू हो गया। तभी कल्याण बनर्जी ने कांच की बोतल उठाकर पटक दी और खुद ही चोटिल हो गए।

यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले हवा और जहरीली : यूपी में गाजियाबाद-नोएडा का सबसे बुरा हाल, मेरठ और हापुड़ में भी हालात चिंताजनक

यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : गाड़ी में जिंदा जल गया प्रॉपर्टी डीलर, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Also Read