यूपी@7 : बहराइच हिंसा में बुलडोजर कार्रवाई पर 4 नवंबर तक रोक, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Oct 23, 2024 18:47

UP Latest News : बहराइच हिंसा के आरोपियों के मकानों पर बुलडोजर एक्शन पर रोक फिलहाल जारी रहेगी।  हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने बुधवार को दोनों पक्षों को सुना। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए बोनस देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस महत्वपूर्ण निर्णय को मंजूरी दी है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

बहराइच हिंसा में बुलडोजर कार्रवाई पर 4 नवंबर तक रोक जारी
बहराइच हिंसा के आरोपियों के मकानों पर बुलडोजर एक्शन पर रोक फिलहाल जारी रहेगी।  हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने बुधवार को दोनों पक्षों को सुना। इसके बाद दोनों पक्षों सरकार और पीड़ितों को मामले में अपने-अपने साक्ष्य और दस्तावेज पेश करने के आदेश दिए हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

दिवाली पर योगी सरकार का बड़ा तोहफा
उत्तर प्रदेश सरकार ने दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए बोनस देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस महत्वपूर्ण निर्णय को मंजूरी दी है, जिसकी जानकारी सोशल साइट एक्स पर उनके कार्यालय के जरिए दी गई। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कृष्ण जन्मस्थान से जुड़े 18 केस एक साथ सुने जाएंगे
श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद से जुड़े 15 मुकदमों के एकीकरण के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में मुस्लिम पक्ष द्वारा दायर रीकॉल याचिका को खारिज कर दिया गया है। हाईकोर्ट के इस निर्णय से हिंदू पक्ष को बड़ी राहत मिली है, जबकि मुस्लिम पक्ष को झटका लगा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नोएडा प्राधिकरण पर किसानों का हंगामा
धवार को नोएडा प्राधिकरण के बाहर किसानों ने अपनी मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। भारतीय किसान यूनियन मंच के नेतृत्व में सैकड़ों किसान हरौला बारात घर से पैदल मार्च करते हुए प्राधिकरण पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने मुख्य सड़क पर बैरिकेड लगाकर उन्हें रोकने का प्रयास किया, जिसके चलते किसानों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हुई। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

शिवपाल यादव का भाजपा पर तीखा वार 
उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की घोषणा के बाद समाजवादी पार्टी (SP) ने अपनी चुनावी गतिविधियों को तेज कर दिया है। सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव कटेहरी विधानसभा उपचुनाव के दौरान पार्टी की उम्मीदवार शोभावती वर्मा के नामांकन कार्यक्रम में पहुंचे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

संजीव बालियान की चेतावनी के बाद बड़ा एक्शन
मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कस्बे में हुए हिंसक बवाल के मामले में पुलिस ने संजीव बालियान की चेतावनी के 24 घंटे के भीतर कड़ा एक्शन लिया है। इस मामले में एआईएमआईएम के नेताओं और साजिशकर्ताओं समेत 19 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

राहुल गांधी को जाने मारने की धमकी
कुछ दिनों पहले रायबरेली से कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी भरा पोस्ट फेसबुक किया गया था। इसमें लॉरेंस बिश्नोई की तस्वीर के साथ उसका महिमामंडन भी था। अब इस मामले में अमेठी के मुंशीगंज थाने में शिकायत दी गई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश यादव के लिए लगाया गया पोस्टर
 समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव के जन्मदिन के मौके पर लखनऊ में विशेष होर्डिंग्स लगाए गए हैं। इन होर्डिंग्स में आगामी चुनावों में सपा की जीत और अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री बनने का इशारा किया गया है। इनमें लिखा है, '2024 में बरसा जनता का आशीष, दीवारों पर लिखा है कौन होगा- सत्ताईस का सत्ताधीश।' 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई
राजधानी के प्रमुख बिल्डर कादिर अली और उनके एमआई ग्रुप के खिलाफ बुधवार सुबह इनकम टैक्स विभाग ने बड़ी कार्रवाई की। इस छापेमारी में कादिर अली के गोमती नगर स्थित ऑफिस समेत 16 से ज्यादा ठिकानों को निशाना बनाया गया है। यह छापेमारी वित्तीय अनियमितताओं को लेकर बताई जा रही है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बहराइच हिंसा पर गरमाई सियासत
बहराइच हिंसा को आज 23 अक्तूबर को दस दिन हो गए हैं, लेकिन मामला अभी तक ठंडा नहीं हुआ है। बहराइच में तनाव बना हुआ है। 13 अक्तूबर को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान विवाद हुआ, जिससे हिंसा भड़क गई थी। इस मामले में उत्तर प्रदेश की राजनीति में भी उबाल देखा गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 

Also Read