जेल से बाहर आएगा छोटा राजन : बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी जमानत, आजीवन कारावास की काट रहा था सजा

UPT | जेल से बाहर आएगा छोटा राजन

Oct 23, 2024 12:29

बॉम्बे हाईकोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा काट रहे कुख्यात अपराधी छोटा राजन को जमानत दे दी है। उसने 2001 के जया शेट्टी हत्याकांड में सजा सुनाई गई थी।

Short Highlights
  • जेल से बाहर आएगा छोटा राजन
  • बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी जमानत
  • आजीवन कारावास की काट रहा था सजा
New Delhi : बॉम्बे हाईकोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा काट रहे कुख्यात अपराधी छोटा राजन को जमानत दे दी है। उसने 2001 के जया शेट्टी हत्याकांड में सजा सुनाई गई थी। जया शेट्टी मध्य मुंबई के गामदेवी में गोल्डन क्राउन होटल की मालकिन थीं। मुंबई की मकोका कोर्ट ने राजन को मामले में दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई थी।

50 करोड़ की मांगी थी फिरौती
गोल्डन क्राउन होटल की मालकिन जया शेट्टी को छोटा राजन गैंग की तरफ से उगाही के लिए धमकियां मिल रही थीं। लगातार मिल रही धमकियों के बाद होहोटल व्यवसायी को पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई थी। लेकिन हमले से दो महीने पहले ही उनकी सुरक्षा वापस ले ली गई थी। बताते हैं कि छोटा राजन की गैंग ने जया शेट्टी से 50 करोड़ रुपये मांगे थे। फिरौती की रकम देने से मना करने पर होटल में ही राजन के गुर्गों ने जया शेट्टी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।



दाऊद का करीबी था छोटा राजन
इस केस में अन्य आरोपी अजय मोहिते, प्रमोद धोंडे और राहुल पावसरे को वर्ष 2013 में दोषी ठहराया गया और आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। वहीं छोटा राजन को इसी साल की शुरुआत में दोषी ठहराया गया था। छोटा राजन का असली नाम राजेंद्र सदाशिव निकालजे है। उसका जन्म 13 जनवरी 1960 को हुआ था। वह दाऊद का करीबी रहा था। लेकिन 1993 सीरियल ब्लास्ट के बाद वह दाऊद गैंग से अलग हो गया था।

इंडोनेशिया से हुआ था गिरफ्तार
छोटा राजन को इंडोनेशिया में गिरफ्तार किया गया था। उसे 2015 में प्रत्यर्पण कर भारत लाया गया। तभी से वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। वह पहले से ही पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। न्यायमूर्ति रेवती मोहिते-डेरे और पृथ्वीराज चव्हाण की खंडपीठ ने राजन को मकोका अदालत के फैसले के खिलाफ उसकी अपील पर फैसला होने तक आजीवन कारावास की सजा को सस्पेंड कर दिया और उसे एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी है।

यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले हवा और जहरीली : यूपी में गाजियाबाद-नोएडा का सबसे बुरा हाल, मेरठ और हापुड़ में भी हालात चिंताजनक

यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : गाड़ी में जिंदा जल गया प्रॉपर्टी डीलर, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Also Read