यूपी @7 बजे :  संगमनगरी में गर्मी ने तोड़ा 126 साल का रिकॉर्ड, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Jun 16, 2024 02:41

UP Latest News : प्रदेश में योगी सरकार जोर-शोर में काम कर रही है। सीएम योगी कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की और उसमें कई निर्देश दिए। वहीं दूसरी तरफ भाजपा की स्पेशल टास्क फोर्स तैयार की जा रही है, जो प्रदेश में हार के कारण का पता लगाएगी। इसके साथ ही कांग्रेस नेता अजय राय ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की तीन गारंटी थी, चार सौ पार, 80 में से 80, बनारस में 10 लाख पार। इन तीनों  गारंटी की काशी की महान जनता ने हवा निकाल दी। वहीं प्रदेश में राजनीतिक हलचल के साथ ही गर्मी ने संगम नगरी में 126 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इनके साथ पढ़ें  दिनभर  की अहम खबरें...

समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने दिए कई निर्देश
सीएम योगी शनिवार दोपहर में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ एनेक्सी भवन में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग, नगर निगम, जल निगम, जीडीए, गीडा समेत विभिन्न विभागों की परियोजनाओं की अद्यतन प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिन विकास परियोजनाओं के लिए जमीनों का अधिग्रहण किया गया है, वहां जमीन की रजिस्ट्री में तेजी लाई जाए और मुआवजा वितरण भी जल्द से जल्द किया जाए। इसमें किसी तरह की शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी में हार के कारण का पता लगाएगी भाजपा की स्पेशल टास्क फोर्स
लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश में निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने समीक्षा शुरू कर दी है। हार के कारणों की जांच के लिए पार्टी ने एक विशेष टीम का गठन किया है। यह टीम प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह की अगुवाई में काम करेगी। टीम हारी हुई लोकसभा सीटों के साथ-साथ जीती गई सीटों पर भी वोट शेयर कम होने के कारणों की जांच करेगी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

तीनों गारंटी की जनता ने निकाली हवा-अजय राय
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बीजेपी और संघ पर तीखा हमला किया है। उन्होंने कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत और इंद्रेश कुमार के जुबान पर दिल की बात आ गई। संघ और भाजपा में अंदर—अंदर तनाव चल रहा है। अजय राय यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की तीन गारंटी थी, पहली चार सौ पार, दूसरी 80 में से 80, बनारस में 10 लाख पार। काशी की महान जनता ने हवा निकाल दी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

स्कूल में हिंदू बच्चों पर नमाज पढ़ने का दबाव! 
यूपी के मुजफ्फरनगर के स्कूल में एक गंभीर मामला सामने आया है। आरोप है कि स्कूल के एक शिक्षक ने हिंदू बच्चों पर नमाज पढ़ने का दबाव बनाया। इस मामले की चर्चा होने के बाद जांच शुरू हो गई है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूल के प्रधानाध्यापक और आरोपी शिक्षक को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूट्यूबर शिखा मैत्रेय को कोर्ट से मिली जमानत 
गाजियाबाद की यूट्यूबर शिखा मैत्रेय को कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई है। यूट्यूबर पर वीडियो अपलोड कर लोगों को बच्चों के यौन उत्पीड़न के लिए उकसाने का आरोप है। आपको बता दें कि शिखा मैत्रेय ने यूट्यूब पर कुंवारी बेगम नाम से चैनल बना रखा था, जिस पर वह कई आपत्तिजनक बातें करते हुए वीडियो अपलोड करती थी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अमूल की आइसक्रीम में मिला कनखजूरा
मुंबई में आइसक्रीम के अंदर कटी हुई उंगली मिलने के बाद नोएडा में अमूल आइसक्रीम के अंदर कनखजूरा निकला है। पीड़िता नोएडा के सेक्टर-12 में रहती है शनिवार सुबह उन्होंने ब्लिंकिट से आइसक्रीम मंगाई जब उसे खोलकर देखा तो उसके अंदर ढक्कन में कनखजूरा रेंगता हुआ दिखाई दिया। घटना के बाद पीड़िता ने ब्लिंकिट (Blinkit) को शिकायत दी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

फिल्म देखकर आया रेड मारने का आइडिया 
फिल्म स्पेशल 26 तो आपने जरूर देखी होगी। इसमें अक्षय कुमार और अनुपम खेर कुछ लोगों के साथ फर्जी सीबीआई अफसर बनकर रेड मारते हैं और इस तरह से जालसाजी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। इसी फिल्म को देखकर कुछ लोगों को भी बुखार चढ़ा और वह आयकर विभाग के अधिकारी बनकर छापा मारने पहुंच गए। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हजारों छात्रों के भविष्य पर संकट 
सहारनपुर में अवैध खनन के आरोपियों पर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने ग्लोकल यूनिवर्सिटी की संपत्ति जब्त कर ली है। ग्लोकल यूनिवर्सिटी के जब्त होने के बाद करीब चार हजार विद्यार्थियों के भविष्य पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इस स्थिति में सबसे बड़ा सवाल यह है कि सरकार ग्लोकल यूनिवर्सिटी प्रशासनिक व्यवस्था अपने हाथ में लेगी या फिर इन विद्यार्थियों को किसी दूसरी यूनिवर्सिटी में शिफ्ट किया जाएगा। इससे अगल ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि यूनिवर्सिटी के स्टाफ में भी बदलाव हो सकता है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

संगम नगरी ने तोड़ा 126 साल का रिकॉर्ड
संगम नगरी में इस बार गर्मी ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। एक तरफ प्रयागराज यूपी में सबसे गर्म जिले का रिकॉर्ड बनाया, दूसरी तरफ कल की रात 126 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। कल रात संगम नगरी में डिग्री न्यूनतम तापमान 34.3 दर्ज किया गया। संगम नगरी के लोग इस बार गर्मी के साथ साथ बिजली की मार भी झेल रहे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read