Jyotiraditya Scindia : केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे का निधन, AIIMS में ली अंतिम सांस

UPT | symbolic

May 15, 2024 15:05

माधवी राजे सिंधिया ने का बुधवार को दिल्ली के एम्स (AIIMS) में सुबह 9 बजकर 28 मिनट पर निधन हो गया है। पिछले कुछ महीने से उनका इलाज चल रहा था।

New Delhi : केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया का निधन हो गया है। उन्होंने बुधवार को दिल्ली के एम्स (AIIMS) में सुबह 9 बजकर 28 मिनट पर अपनी अंतिम सांसें ली। पिछले कुछ महीने से उनका इलाज चल रहा था। वह निमोनिया के साथ-साथ सेप्सिस से भी पीड़ित थीं और पिछले कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थीं।

15 फरवरी को हुई थी एम्स में भर्ती
सूत्रों के हवाले से माधवी राजे ने सुबह 9:28 बजे अंतिम सांस ली। पिछले कुछ दिन से वह वेंटिलेटर पर थीं। उन्हें 15 फरवरी को एम्स में भर्ती किया गया था। उन्हें सेप्सिस के साथ निमोनिया भी हो गया था। ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से भाजपा के प्रत्याशी हैं, जहां सात मई को मतदान हुआ था। चुनाव प्रचार के दौरान भी सिंधिया का लगातार दिल्ली दौरा होता रहा था।

माधवी 24 धर्मार्थ ट्रस्टों की अध्यक्ष
बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया नेपाल के राजघराने से थीं। उनके दादा जुद्ध शमशेर बहादुर नेपाल के प्रधानमंत्री थे। साल 1966 में उनका माधवराव सिंधिया के साथ उनका विवाह हुआ था। वह समाजसेवा में काफी सक्रिय रहती थी। माधवी राजे 24 धर्मार्थ ट्रस्टों की अध्यक्ष थीं जो शिक्षा और चिकित्सा देखभाल जैसे क्षेत्रों में सहायता देते हैं। वह सिंधियास कन्या विद्यालय के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की अध्यक्ष भी थीं।

Also Read