यूपी@7 : लखनऊ में शहीद पथ पर बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Sep 07, 2024 19:11

UP Latest News : लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर के पास स्थित शहीद पथ पर एक बड़ा हादसा हुआ, वहीं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शनिवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर पहुंचे, जहां उन्होंने पूर्वांचल के पहले सैनिक स्कूल का उद्घाटन किया। मंगेश यादव एनकाउंटर पर अखिलेश का चंद्रशेखर ने दिया साथ, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

शहीद पथ पर बिल्डिंग गिरने पर कई घायलों को निकाला गया
लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर के पास स्थित शहीद पथ पर एक बड़ा हादसा हुआ। भारी बारिश के बीच एक तीन मंजिला इमारत अचानक ढह गई। लोकबंधु अस्पताल प्रशासन के अनुसार 27 मरीज़ चोटिल अवस्था में लाए गए हैं, 3 की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें रेफर किया गया है। वहीं मरने वालों की संख्या 3 बताई जा रही है। स्थानीय प्रशासन और राहत दल तत्काल मौके पर पहुंच गए हैं और बचाव कार्य जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

उपराष्ट्रपति ने किया पूर्वांचल के पहले सैनिक स्कूल का उद्घाटन
देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शनिवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर पहुंचे, जहां उन्होंने पूर्वांचल के पहले सैनिक स्कूल का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीयता हमारी पहचान है और हमारा देश हमारा धर्म है। हमें अपने व्यक्तिगत लाभ से ज्यादा देश की भलाई को प्राथमिकता देनी चाहिए। इस दौरान सीएम ने उपराष्ट्रपति को अंगवस्त्र और टेराकोटा की भगवान गणेश की प्रतिमा भेंट कर उनका स्वागत किया। वहीं माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी ने उपराष्ट्रपति की पत्नी, डॉ. सुदेश धनखड़ को भी टेराकोटा की भगवान गणेश की प्रतिमा भेंट की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सीएम ने किया धनखड़ का स्वागत
मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को सैनिक स्कूल गोरखपुर के उद्घाटन समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उपराष्ट्रपति और उनकी पत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ का गोरखपुर आगमन प्रदेश और गोरखपुरवासियों के लिए गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि सैनिक स्कूल के माध्यम से एक महत्वपूर्ण और पवित्र उद्देश्य पूरा हो रहा है, जो पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मंगेश यादव एनकाउंटर पर अखिलेश के बाद बोले चंद्रशेखर
सुल्तानपुर में एक ज्वेलरी शॉप में डकैती के आरोपित मंगेश यादव के एनकाउंटर की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। जिलाधिकारी कृतिका ज्योत्सना ने एसडीएम विदुषी सिंह को इस मामले की जांच सौंपते हुए निर्देशित किया कि रिपोर्ट 15 दिनों के भीतर प्रस्तुत की जाए। जांच के तहत यह पता लगाया जाएगा कि एनकाउंटर की परिस्थितियों में कोई अनियमितता तो नहीं थी। वहीं, पीड़ित व्यापारी ने बताया कि अब तक उसकी ज्वेलरी में से केवल 10 प्रतिशत की रिकवरी हुई है और यह भी कि सिर्फ चांदी के गहने हैं। सोने के आभूषण अभी तक बरामद नहीं हुए हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

संत हुए नाराज तो अनिरुद्धाचार्य ने मांगी माफी
कथावाचक अनिरुद्धाचार्य द्वारा भगवान शिव और भगवान कृष्ण के संबंध में दिए गए विवादास्पद बयानों के बाद धार्मिक समुदाय में खलबली मच गई है। इन बयानों की तीखी आलोचना का सामना कर रहे अनिरुद्धाचार्य ने अब सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है। उन्होंने कहा, "अगर संतों को दिल दुखा हो तो श्रीचरणों में सिर रखकर माफी मांगता हूं।"
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

जेपीएनआईसी को लीज पर देने से भड़के अखिलेश यादव
जय प्रकाश नारायण इंटरनेशलन सेंटर (जेपीएनआईसी) को लीज पर देने के फैसले पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यूपी की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर पहुंचाने की हवा-हवाई बात करने वाली भाजपा सरकार के पास 100 करोड़ रुपए ‘जेपीएनआईसी’ जैसे विश्वस्तरीय कन्वेंशन सेंटर को पूरा करने के लिए नहीं हैं। घर-परिवार, समाज और दलों को तोड़ने वाले ‘निर्माण’ का महत्व क्या जानें।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

योगी सरकार ने एसीएस राजेश कुमार सिंह को सभी पदों से हटाया
सर्वोच्च न्यायालय में कैदियों की सजा माफी के मामले में गलतबयानी पर अपर मुख्य सचिव (एसीएस) राजेश कुमार सिंह पर बड़ी कार्रवाई की गई है। प्रदेश सरकार ने राजेश कुमार सिंह को सभी पदों से हटाकर प्रतीक्षा सूची में भेज दिया है। उनसे प्रधान सचिव जेल प्रशासन एवं सुधार सेवाएं महानिदेशक, दीनदयाल उपाध्याय राज्य ग्रामीण विकास संस्थान और सहकारिता विभाग का दायित्व वापस ले लिया गया है। वहीं, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा, नागरिक सुरक्षा एवं राजनीतिक पेंशन महेंद्र प्रसाद अग्रवाल को प्रमुख सचिव सहकारिता विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

होटल कर्मचारी पर तंदूर में रोटी सेंकते समय थूकने का आरोप
ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा क्षेत्र में स्थित एक होटल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक मुस्लिम युवक को तंदूर में रोटी सेंकते हुए देखा जा सकता है, जिस पर रोटी बनाने के दौरान तंदूर में थूकने का गंभीर आरोप लगाया गया है।घटना का खुलासा तब हुआ जब होटल में खाना खा रहे कुछ ग्राहकों ने यह दृश्य देखा और उसका वीडियो बना लिया। वीडियो वायरल होने के बाद, स्थानीय नागरिकों ने पुलिस कमिश्नर से आरोपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आजम खान को अदालत से बड़ा झटका

सपा नेता आज़म खान को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, जहां उन्हें जेल में एक और झटका लगा है। जानकारी के अनुसार, उनकी तरफ से दायर किए गए प्रार्थना पत्र को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। आज़म खान के वकील ने अदालत से मांग की थी कि 27 अलग-अलग मुकदमों को एक ही मुकदमे के रूप में सुना जाए। हालांकि, कोर्ट ने इस अनुरोध को मानने से इंकार कर दिया है और सभी 27 मुकदमे MP-MLA कोर्ट में अलग-अलग चलाए जाएंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read