SBI Vacancy 2024 : एसबीआई में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

UPT | Symbolic Image

Sep 07, 2024 16:45

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने 2024 के लिए एक महत्वपूर्ण भर्ती का ऐलान किया है। इस भर्ती के तहत बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के विभिन्न पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस अवसर का लाभ...

New Delhi News : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने 2024 के लिए एक महत्वपूर्ण भर्ती का ऐलान किया है। इस भर्ती के तहत बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के विभिन्न पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस अवसर का लाभ उठाने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार SBI की आधिकारिक वेबसाइट (sbi.co.in) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 24 सितंबर 2024 है।

कितने पदों पर होगी भर्ती
SBI ने कुल 58 पदों पर भर्ती निकाली है। जिनमें डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट के लिए 3 पद, असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट के लिए 30 पद और सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव के लिए 25 पद हैं। 

शैक्षणिक योग्यता
डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीई बीटेक/एमसीए या एमटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, दस साल का अनुभव भी होना चाहिए। इसके अलावा असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट के लिए भी आवेदक को बीटेक/बीई या बीसीए पास होना चाहिए। इसके अलावा उन्हें भी दस साल का अनुभव होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए विस्तृत विवरण नीचे पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा
डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट के लिए 31 से 45 वर्ष, असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट 29 से 42 वर्ष और सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव 27 से 40 वर्ष होनी चाहिए।

कितनी मिलेगी सैलरी
डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट को प्रति वर्ष ₹45 लाख (CTC), असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट को प्रति वर्ष ₹35 लाख (CTC) और सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव को प्रति वर्ष ₹29 लाख (CTC) मिलेगी।

कार्य अवधि
इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति तीन साल के लिए की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों की सेवा अवधि को दो साल के लिए बढ़ाया जा सकता है।

जानिए आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹750 है। एसटी/एससी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क मुक्त है।

जानिए चयन प्रक्रिया
चयनित उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। साक्षात्कार 100 अंकों का होगा और इसके आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इस प्रक्रिया के बाद ही अंतिम चयन होगा। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन का ध्यानपूर्वक अध्ययन करें और सभी पात्रता मानदंडों की पुष्टि करें। विस्तृत जानकारी और आवेदन के लिए SBI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Also Read