अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी : अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने निकाली नई भर्ती, 2028 पदों के लिए विज्ञापन जारी 

UPT | अधीनस्थ सेवा चयन आयोग।

Feb 04, 2024 07:47

आयोग के अनुसार सहायक लेखाकार के सामान्य चयन के 668, सहायक लेखाकार के विशेष चयन के 950 पद, लेखा परीक्षक के सामान्य चयन के 209 व उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में सहायक लेखाकार के एक सहित कुल 1828 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 फरवरी से शुरू होंगे।

Lucknow News : प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रदेश में 2028 पदों पर भर्ती के लिए नया विज्ञापन शनिवार को जारी किया है। लेखा परीक्षा निदेशालय में जहां सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक के कुल 1828 व सिंचाई विभाग में सहायक स्टोर कीपर व सहायक ग्रेड के 200 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन भर्तियों के लिए पीईटी 2023 में शामिल हुए अभ्यर्थी ही शामिल होंगे। हाल ही में आयोग ने आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के 1002 पदों पर भर्ती निकाली थी।

20 फरवरी से शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन
आयोग के अनुसार सहायक लेखाकार के सामान्य चयन के 668, सहायक लेखाकार के विशेष चयन के 950 पद, लेखा परीक्षक के सामान्य चयन के 209 व उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में सहायक लेखाकार के एक सहित कुल 1828 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 फरवरी से शुरू होंगे। आयोग की वेबसाइट पर 11 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन व शुल्क जमा किया जाएगा। शुल्क समायोजन व आवेदन में संशोधन 18 मार्च तक हो सकेंगे।

सहायक स्टोर कीपर के हैं 199 पद
इसी तरह सहायक स्टोर कीपर के 199 व उप्र पुलिस आवास निगम लिमिटेड में सहायक ग्रेड तीन के एक सहित कुल 200 पदों पर भर्ती के ऑनलाइन आवेदन 15 फरवरी से शुरू होंगे। आवेदन करने व शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 6 मार्च है। जबकि शुल्क समायोजन व आवेदन में संशोधन 13 मार्च तक किए जा सकेंगे। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि भर्ती के लिए सिर्फ ऑनलाइन आवेदन आयोग की वेबसाइट पर ही होंगे।

पीईटी रजिस्ट्रेशन नंबर से करना होगा लॉगिन
अभ्यर्थी आवेदन पत्र भरने की सभी प्रक्रिया एक बार में पूरी कर सकते हैं। वह अपने पीईटी रजिस्ट्रेशन नंबर से लॉगिन करेंगे तो उनकी आवश्यक जानकारी आ जाएगी। सब्मिट करने के बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या ई-मेल आईडी पर ओटीपी जाएगा। सभी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये है जो ऑनलाइन ही जमा होगा। मुख्य परीक्षा के लिए शार्टलिस्ट अभ्यर्थियों से अलग से शुल्क लिया जाएगा। इसका भुगतान प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले करना होगा। 

आवदेन फार्म का प्रिंट आउट अपने पास जरूर रखें
उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे आवेदन फार्म का प्रिंट आउट भी अपने पास सुरक्षित रखें। अभिलेख परीक्षण के समय इसे दिखाना होगा। अभ्यर्थी ईडब्लयूएस समेत जिस भी आरक्षण आदि के लिए दावा कर रहे हैं, निर्धारित समय से पहले उसका मूल प्रमाण पत्र अवश्य प्राप्त कर लें। इससे आयोग की ओर से मांगे जाने पर वह इसे प्रस्तुत कर सकेंगे। 
 

Also Read