सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका : जूनियर ड्र्रग एनालिस्ट के 361 पदों पर भर्ती, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

UPT | UPSSSC Recruitment 2024

Apr 20, 2024 14:34

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए खुशखबरी आई है। जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए सुनहरा मौका आया है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(UPSSSC) ने जूनियर एनालिस्ट (ड्रग) के 361 पदों पर भर्ती निकाली है...

UP News : सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए खुशखबरी आई है। लाखों युवाओं का इंतजार खत्म हो गया है। जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए सुनहरा मौका आया है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(UPSSSC) ने जूनियर एनालिस्ट (ड्रग) के 361 पदों पर भर्ती निकाली है। UPSSSC ने भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार इसके लिए 18 अप्रैल से 18 मई 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि 25 मई 2024 है। कैंडिडेट्स इस भर्ती से जुड़ी किसी भी तरह ही अपडेट यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in के जरिए जान सकेंगे।

महत्वपूर्ण तारीखें
कैंडिडेट्स UPSSSC के तहत जूनियर एनालिस्ट (ड्रग) भर्ती के लिए 18 अप्रैल से लेकर 18 मई 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आपके बता दें कि आवेदन ऑनलाइन किया जाएगा। वहीं, आवेदन में संसोधन की अंतिम तिथि 25-05-2024 रहेगी।

आयु सीमा
जूनियर एनालिस्ट के उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट भी मिलेगी।

आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता
जूनियर एनालिस्ट (ड्रग) की परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के पास फार्मेसी मेंडिग्री या डिप्लोमा या संबंधित योग्यता होनी चाहिए।


परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क
यूपीएसएसएससी की इस भर्ती मेंआवेदन करनेके लिए अनारक्षित या सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 25 रुपए जमा कराने होंगे।
एससी, एसटी वर्ग के लिए भी शुल्क 25 रुपए निर्धारित है। आवेदन शुल्क नेट बैंकिंग, यूपीआई पेमेंट, डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए जमा कराया जा सकता है।

ऐसे करें आवेदन
आवेदन के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा
अब होम पेज पर 'लाइव विज्ञापन' सेक्शन तलाशें और उस पर क्लिक करें।
फार्मास्युटिकल पद से संबंधित विज्ञापन देखें और आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
अगर आप पहली बार आवेदन कर रहे हैं तो पहले वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन करें।
इसके बाद जरूरी डिटेल के साथ आवेदन पत्र भरें।
फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करके फॉर्म जमा करें।

Also Read