यूपी@7 : सेंगोल मामले में सीएम योगी ने किया सपा पर पलटवार, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | Uttar Pradesh News

Jun 27, 2024 18:35

UP Latest News : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्रैफिक पुलिस को एसी हेलमेट सौंपे, वहीं सेंगोल मामले में सपा पर पलटवार किया। उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिला है, वहीं जनपद में पहली बारिश में ही सरकार की नाकामी सामने आई। दूसरी तरफ ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी के समझौते पत्र पर बोनी कपूर ने दस्तखत किए,नोएडा में पहली फिल्म की शूटिंग होगी, पढ़ें दिनभर की अहम खबरें... 

सीएम ने विपक्ष को घेरा
उत्तर प्रदेश के मोहनलालगंज से समाजवादी पार्टी के सांसद आरके चौधरी द्वारा सेंगोल हटाने की चिट्ठी लिखने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में राजनीतिक उठापटक मच गया है। आरके चौधरी ने मोहनलालगंज से एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें सेंगोल हटाने की मांग की गई थी। जिसके बाद अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी और इंडिया अलायंस को घेरा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ट्रैफिक पुलिस को सौंपे एसी हेलमेट
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में यूपी 112 के द्वितीय चरण के अंतर्गत उच्चीकृत पीआरवी का फ्लैग ऑफ एवं वातानुकूलित हेलमेट वितरण की बात कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश देश में दूसरी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है और तेजी के साथ देश की एक बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में अपने आप को स्थापित कर रहा है। इस मौके पर यातायात पुलिसकर्मियों को वातानुकूलित हेलमेट भी दिए गए। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस एसी हेलमेट को एक बार चार्ज होने के बाद करीब आठ घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। हेलमेट में एक बैटरी लगी है, जिसे चार्ज करने पर यह आठ घंटे तक चलेगी। इस हेलमेट में जहां मोटर लगी है, वहीं सिर के समीप पंखा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राष्ट्रपति के संबोधन पर बोले अखिलेश
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित किया। राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में आपातकाल का जिक्र किया, जिसके बाद विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। संबोधन खत्म होने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि ये राष्ट्रपति का नहीं, सरकार का भाषण था। अखिलेश ने सेंगोल को लेकर भी पीएम मोदी पर तंज कसा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बेदी राम को बताया नीट पेपर लीक का सरगना
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पेपर लीक मामले में एक बार फिर भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने एनडीए के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के जखनिया विधायक बेदी राम का वीडियो वायरल होने को लेकर सवाल उठाए हैं और सरकार पर कटाक्ष किया है। सपा अध्यक्ष ने विधायक को नीट पेपर लीक का सरगना करार देते हुए उनकी गिरफ्तारी की भी मांग की है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

23 आईएएस अफसरों के बैच में हुआ परिवर्तन
उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिला है। केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने राज्य कोटे के 23 भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारियों के बैच में संशोधन किया है। यह निर्णय उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में लिया गया है, जिसने इन अधिकारियों की वरिष्ठता और सेवा अवधि के मुद्दे पर ध्यान दिया था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बच्चों के डीएनए टेस्ट पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैलसा
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण निर्णय में कहा है कि कोई पति अपनी पत्नी को चरित्रहीन साबित करने के लिए बच्चों का डीएनए परीक्षण नहीं करा सकता। यह टिप्पणी न्यायमूर्ति राहुल चतुर्वेदी की अदालत ने एक ऐसे मामले में की, जहां एक डॉक्टर पति ने अपनी बेटियों का डीएनए टेस्ट कराने की मांग की थी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पहली बारिश में ही सामने आई सरकार की नाकामी
अभी तो बारिश की शुरुआत ही हुई है और पहली ही बारिश में प्रशासन की नाकामी साफ दिखाई दे रही है।बारिश का मौसम आते ही सड़कें जलमग्न हो जाती हैं। प्रशासन की ढिलाई साफ नज़र आती है। लोगों की सहूलियत के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने जिस एनएच-9 को चौड़ा किया था उसकी एक गलती से आज बारिश के बाद लोगों को लंबे जाम से जूझना पड़ रहा है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी के समझौते पत्र पर बोनी कपूर ने किया दस्तखत
ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी परियोजना को लेकर प्रमुख फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। उन्होंने इस परियोजना के लिए आवंटित भूमि पर दस्तखत किया है, जिसके लिए उनके साथ कंपनी के प्रतिनिधि, यमुना प्राधिकरण के अध्यक्ष और आईआईडीसी के अधिकारी भी मौजूद थे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी पर साधा निशाना
अमरोहा में एक प्रेस वार्ता के दौरान कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि पिछले 15 वर्षों में राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है।आचार्य प्रमोद ने एक रोचक तुलना करते हुए कहा कि महात्मा गांधी कांग्रेस को समाप्त करना चाहते थे, लेकिन जवाहरलाल नेहरू ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। उन्होंने व्यंग्यात्मक लहजे में टिप्पणी की कि अब जब राहुल गांधी विपक्ष के नेता बन गए हैं, तो देखना होगा कि वे विपक्ष को कब डुबोएंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

प्रयागराज पहुंची नीट की आंच
नीट परीक्षा में गड़बड़ी की आंच अब संगम नगरी प्रयागराज तक पहुंच गई है। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की पुलिस ने साल्वर बैठने के आरोप में प्रयागराज के एक डॉक्टर और उसके बेटे की तलाश में छापेमारी की है। हालांकि छापेमारी में डॉक्टर और उसके बेटे को बिहार पुलिस पकड़ नहीं सकी है। आरोपी डॉक्टर के बारे में जानकारी मिली है कि वह ऑर्थोपेडिक सर्जन है और नैनी इलाके में अस्पताल संचालित करता है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सड़क पर नग्न अवस्था में घूमती दिखी महिला
गाजियाबाद में एक युवती की नग्न अवस्था में सड़क पर घूमती हुई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो ने कई लोगों को हैरान किया है। वायरल वीडियो में दिख रही युवती को किसी भी शख्स ने न तो रोका और न ही उसे कपड़े पहनाने की कोशिश की। पुलिस इस वीडियो की जांच कर रही है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मोबाइल चोरी के आरोप में दबंगों ने दी तालिबानी सजा
यूपी के मैनपुरी से एक खौफनाक घटना सामने आई है। मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर दबंगों ने युवक को जानवरों की तरह खूंटे से रस्सी के सहारे तीन घंटे तक बांध कर रखा। इसके बाद उसकी जमकर पिटाई की। घटना की सूचना पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी भाग निकले। वहीं पीड़ित युवक की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसके साथ ही पीड़ित युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read