PCS J Mains Exam 2022 case : आज से दिखाई जाएंगी पीसीएस जे मुख्य परीक्षा की कॉपियां, रोज लगेंगे पांच घंटे

UPT | उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग

Jun 20, 2024 07:15

आयोग के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि जब मुख्य परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों को उनकी कॉपियां दिखाई जाएंगी।

Prayagraj News : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) गुरुवार से पीसीएस जे मुख्य परीक्षा-2022 के अभ्यर्थियों को कॉपियां दिखाने जा रहा है। इसके लिए आयोग ने रोज पांच घंटे निर्धारित किए हैं। आयोग के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि जब मुख्य परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों को उनकी कॉपियां दिखाई जाएंगी।

सभी अभ्यर्थियों को पुस्तिकाएं दिखाएगा आयोग
दरअसल, इस परिक्षा में कुल अभ्यर्थियों की संख्या 3019 है, तो उनकी अलग-अलग विषयों की कुल 18042 उत्तर पुस्तिकाएं हैं। अभ्यर्थी श्रवण पांडेय के मामले में आयोग ने आयोग ने उत्तर पुस्तिकाओं की फिर से जांच कराने का हलफनामा दिया था। उसकी प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इसी क्रम में आयोग ने अब सभी को उत्तर पुस्तिकाएं दिखाने की भी घोषणा की है। आयोग के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब किसी भी भर्ती परीक्षा के सभी अभ्यर्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं दिखाई जाएंगी।



कब और कैसे दिखाई जाएंगी पुस्तिकाएं
आयोग के अनुसार 20 जून से 30 जुलाई तक उत्तर पुस्तिकाएं अभियान चलाया जाएगा। जिसमें हर रोज चार सत्रों सुबह 10:30, 11:30, 2:30 और 3:30 में कॉपियां दिखाई जाएंगी। इसके लिए आयोग ने रोल नंबर के अनुसारकार्यक्रम जारी किया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित तिथि एवं समय पर उपस्थित होकर प्रार्थना पत्र देकर उत्तरपुस्तिकाओं को देख सकेंगे। अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए जारी प्रवेश पत्र/साक्षात्कार-ज्ञाप, अंकतालिका तथा उसके साथ आधार कार्ड या फोटोयुक्त कोई आईडी प्रूफ जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी, पासपोर्ट आदि दिखाने पर आयोग परिसर में प्रवेश मिलेगा।

Also Read