प्रयागराज में गोवा की तर्ज पर शुरू होगा डबल डेकर क्रूज : देशी-विदेशी सैलानी गंगा-यमुना की लहरों का ले सकेंगे आनंद

UPT | डबल डेकर क्रूज

Jul 27, 2024 18:03

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश में एक नया पर्यटन आकर्षण जल्द ही देखने को मिलने वाला है। गोवा की तर्ज पर यहाँ भी डबल डेकर क्रूज सेवा शुरू होने जा रही है। इस पहल से गंगा और यमुना नदियों पर अद्वितीय जल...

Prayagraj News : प्रयागराज, उत्तर प्रदेश में एक नया पर्यटन आकर्षण जल्द ही देखने को मिलने वाला है। गोवा की तर्ज पर यहाँ भी डबल डेकर क्रूज सेवा शुरू होने जा रही है। इस पहल से गंगा और यमुना नदियों पर अद्वितीय जल यात्रा का अनुभव मिलेगा, जो देशी और विदेशी पर्यटकों के लिए एक शानदार आकर्षण होगा। प्रयागराज मेला प्राधिकरण ने इस परियोजना को गति देने के लिए टेंडर जारी कर दिया है। यह कदम न केवल शहर के जल पर्यटन को बढ़ावा देगा, बल्कि पर्यटकों को प्रयागराज की समृद्ध संस्कृति और प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद लेने का एक नया माध्यम प्रदान करेगा।

 क्रूज में उपलब्ध होंगी ये सभी सुविधाएं
डबल डेकर क्रूज में सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इसमें आराम के लिए कुर्सियां ​​और गद्दे होंगे, साथ ही खाने-पीने की भी व्यवस्था होगी। इस क्रूज की क्षमता 40 लोगों की होगी और इसकी बुकिंग सुबह से शाम और शाम से सुबह तक की जा सकेगी। अगर आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ यादगार पार्टी करना चाहते हैं तो इस क्रूज को बुक कर सकते हैं। मेला प्राधिकरण की शर्त के अनुसार इस क्रूज में किचन भी होना चाहिए, ताकि खाने-पीने और नाश्ते की सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

ये भी पढ़ें : भाजपा विधायक ने लौटाई सुरक्षा : नंदकिशोर ने कहा- खानापूर्ति के लिए दिए गए सुरक्षाकर्मी..., जानिए पूरा मामला

पर्यटक जल पर्यटन का आनंद ले सकेंगे
डबल डेकर क्रूज के लिए टेंडर 6 अगस्त से खुलेगा। मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने बताया कि उनका लक्ष्य है कि पर्यटक गोवा और वाराणसी की तरह प्रयागराज में भी जल पर्यटन का आनंद ले सकेंगे।

Also Read