Prayagraj News : सावधान! एप डाउनलोड करते ही खाते से उड़े 4 लाख रुपये, फेसबुक पर मिला था लिंक

UPT | सांकेतिक फोटो

Jun 18, 2024 13:31

साइबर ठगों के आतंक से प्रयागराज की जनता भी अछूती नहीं है। साइबर ठगों ने प्रयागराज के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में एक व्यापारी को अपना शिकार बना लिया। एक एप डाउनलोड करते ही कारोबारी के खाते से...

Short Highlights
  • बैंक मैनेजर ने फोन हैक होने की जानकारी दी और खाता ब्लॉक कराया। 
  • साइबर ठगों ने फोन हैककर उसके अकाउंट की लिमिट 1 से 4 लाख करा दी। 
Prayagraj News : साइबर ठगों के आतंक से प्रयागराज की जनता भी अछूती नहीं है। साइबर ठगों ने प्रयागराज के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में एक व्यापारी को अपना शिकार बना लिया। एक एप डाउनलोड करते ही कारोबारी के खाते से चार लाख की नकदी गायब हो गई। घटना के बाबत दामोदर सैट एल्गिन रोड स्थित तुलसियानी अपार्टमेंट में रहने वाले प्रिटिंग पेपर के व्यापारी ने पुलिस से शिकायत की है। 

क्या है पूरा मामला
मामला एक जून का है। व्यापारी ने फेसबुक पर बिग बाजार का एप देखा। उन्होंने ऑफर के चक्कर में उसे डाउनलोड पर लगाकर फोन रख दिया। उसके बाद वह खाना खाने जा ही रहे थे कि एक ओटीपी आया, उसे उन्होंने कहीं शेयर भी नहीं किया। इसके बावजूद थोड़ी ही देर बाद सात बार में उनके खाते से चार लाख रुपये कटने के मैसेज आए। तभी कीडगंज स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजर का उनके पास फोन आया।

बैंक मैनेजर ने दी फोन हैक होने की जानकारी
कारोबारी से संबंध अच्छे होने की वजह से बैंक मैनेजर ने बताया कि आपका फोन हैक कर लिया गया है, जल्दी से बंद कर दो। मैनेजर ने साथ ही यह भी बताया कि उनके डेबिट कार्ड की लिमिट एक लाख थी। लेकिन, इन शातिरों ने फोन हैककर उसकी लिमिट चार लाख करा दी। पीड़ित ने खाता सीज कराने के बाद साइबर क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई है।

Also Read