Varanasi News :  वाराणसी में गंगा का जलस्तर बढ़ने से आरती का स्थान हुआ परिवर्तित, जानें...

UPT | काशी की प्रसिद्ध गंगा आरती

Jul 29, 2024 23:34

वाराणसी में मां गंगा का लगातार बढ़ते जलस्तर के कारण वाराणसी के दशाश्वमेध घाट एवं अस्सी घाट पर आयोजित मां गंगा की दैनिक आरती का स्थान परिवर्तित किया गया है। जिस कारण दूसरे स्थान पर...

Varanasi News : वाराणसी में मां गंगा का लगातार बढ़ते जलस्तर के कारण वाराणसी के दशाश्वमेध घाट एवं अस्सी घाट पर आयोजित मां गंगा की दैनिक आरती का स्थान परिवर्तित किया गया है। जिस कारण दूसरे स्थान पर आरती की गई। गंगा आरती देखने के श्रद्धालुओं को भीड़ देखी गई। गंगा का जलस्तर 6 सेंटीमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बढ़ रहा है।

लगातार बढ़ रहा है मां गंगा का जलस्तर
 पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश के कारण वाराणसी में मां गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। रविवार को 1 सेंटीमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से गंगा का जलस्तर बढ़ रहा था वही, सोमवार को 6 सेंटीमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से बढ़ रही है। दशाश्वमेध घाट स्थित गंगा सेवा निधि द्वारा की जाने वाली विश्व प्रसिद्ध दैनिक आरती का स्थान बदला गया। 
 
10 घंटों में 2 मीटर बढ़ा गंगा का पानी
गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा ने बताया कि गंगा का जलस्तर पिछले 10 घंटों में गंगा का पानी 2 मीटर बढ़ चुका है। लगातार गंगा का जलस्तर बढ़ने के कारण गंगा की आरती का निर्धारित स्थान से परिवर्तित हुआ है। जो दस फिट पीछे हुई। जैसे जैसे मां गंगा का जलस्तर दशाश्वमेध घाट के ऊपर आएगा वैसे वैसे मां भगवती की आरती का स्थान परिवर्तित होता रहेगा।

Also Read