Ghazipur News : छात्र-छात्राओं से भरी स्कूली बस पर गिरा बिजली का पोल, बाल बाल बचे नौनिहाल...

UPT | स्कूली बस पर गिरा हुआ बिजली का पोल।

Sep 30, 2024 17:36

शहर के एक निजी विद्यालय की छुट्टी होने के बाद स्कूली बस बच्चों को लेकर जैसे ही रवाना हुई, सौ मीटर आगे जाते ही सड़क किनारे खड़ा जर्जर बिजली का पोल बस पर गिर गया। हादसे के वक्त बस में 18 बच्चे बैठे थे। पोल गिरते ही...

Ghazipur News : शहर के एक निजी विद्यालय की छुट्टी होने के बाद स्कूली बस बच्चों को लेकर जैसे ही रवाना हुई, सौ मीटर आगे जाते ही सड़क किनारे खड़ा जर्जर बिजली का पोल बस पर गिर गया। हादसे के वक्त बस में 18 बच्चे बैठे थे। पोल गिरते ही चालक ने तत्परता दिखाई और बस को सुरक्षित स्थान पर रोक कर सभी बच्चों को धीरे-धीरे बस से निकाल दिया। इधर, बिजली विभाग की लापरवाही सामने आई। सूचना देने के बाद घंटेभर तक बिजलीकर्मियों का कोई अता-पता नहीं था। 

ऐसे हुआ हादसा
बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता को जानकारी होने पर तत्काल अवर अभियंता और अधिशासी अभियंता मौके पर पहुंचे। घटना स्थल से बस को धीरे-धीरे निकालकर आगे के लिए रवाना किया गया। यह तो भगवान का लाख-लाख शुक्र है कि कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। शहर के कोयला घाट मियापुर मोहल्ले में स्थित एक स्कूल बस पर छुट्टी होने के करीब स्कूल के गेट से 100 मीटर आगे जर्जर आईटी बिजली का पोल बस की छत पर गिर पड़ा। बस के चालक ने बताया कि स्कूल की छुट्टी 10:45 बजे होती है। 11:00 बजे बस में 18 बच्चों को लेकर स्कूल के आगे बढ़ते ही भरभरा कर बिजली का पोल बस की छत पर गिर गया। 

क्या कहते हैं विभाग के अधिकारी
इस संबंध में अधीक्षण अभियंता प्रवीण कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी होते ही तत्काल अवर अभियंता और अधिशासी अभियंता मौके पर पहुंच गए थे। मोहल्ले के सभी झ?जर्जर पोल को बदलने के निर्देश दिए गए हैं। उस क्षेत्र के जर्जर पोलों की जानकारी विद्यालय प्रशासन ने बिजली विभाग के अधिकारियों को लिखित रूप से दी थी। लेकिन, बिजली विभाग की लापरवाही इस कदर है कि अभी तक ध्यान नहीं दे पाए। स्थानीय लोगों ने कहा कि सरकारी विभाग घटना का इंतजार करता है। घटना के बाद ही सरकारी विभाग नींद से जागता है।

Also Read