मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा : अफजाल अंसारी समेत इन नेताओं ने लिया हिस्सा, पूर्व सीएम के संघर्ष को सराहा

UPT | गोष्ठी का आयोजन

Oct 10, 2024 20:28

समाजवादी पार्टी गाजीपुर के तत्वावधान में देश के रक्षा मंत्री और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर समता भवन में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया...

Ghazipur News : समाजवादी पार्टी गाजीपुर के तत्वावधान में देश के रक्षा मंत्री और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर समता भवन में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष गोपाल यादव की अध्यक्षता में सभी कार्यकर्ताओं ने मुलायम यादव के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यकर्ताओं ने नेता के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। सभा में समाजवादी पार्टी के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रजनीकांत यादव ने समाजवादी गीत गाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश से था खास लगाव : रतन टाटा ने कहा था- यूपी ने चुराया मेरा दिल, बचपन से बुलंदी तक ऐसा था सफर...

अफजाल अंसारी ने मुलायम सिंह को सर्वसमाज का नेता बताया
विचार गोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में सांसद अफजाल अंसारी ने मुलायम सिंह यादव को सर्वसमाज का नेता बताया। उन्होंने कहा कि वह लोकतंत्र के सजग प्रहरी थे और सामाजिक न्याय के लिए संघर्ष करते रहे। उन्होंने मुलायम सिंह को गरीबों का रहनुमा बताते हुए उनके संघर्ष की गाथा को प्रेरणा स्रोत कहा। अंसारी ने कहा कि वह एक विचार थे, जो गैरबराबरी के खिलाफ हमेशा खड़े रहे।



गोपाल यादव ने की मुलायम सिंह के संघर्ष की प्रशंसा
जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने नेताजी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके संघर्ष की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उनका जीवन यह सिखाता है कि संघर्ष करने से किसी भी मंजिल को प्राप्त किया जा सकता है। गोपाल यादव ने कहा कि उनके जैसे नेता आज की राजनीति में दुर्लभ हैं और उन्होंने गरीबों के प्रति गहरी वेदना रखी। उनके सिद्धांतों को हमेशा याद रखा जाएगा।

विधायक डॉ. विरेन्द्र यादव ने व्यवस्था परिवर्तन की बात की
जंगीपुर विधायक डॉ. विरेन्द्र यादव ने मुलायम सिंह के योगदान को याद करते हुए कहा कि उन्होंने सत्ता की राजनीति के बजाय व्यवस्था परिवर्तन के लिए संघर्ष किया। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से समाजवादी आंदोलन को आगे बढ़ाने की अपील की। डॉ. यादव ने उनके संघर्षों को प्रेरणा का स्रोत बताते हुए कहा कि हमें उनकी शिक्षाओं को अपनाना चाहिए।

सदर विधायक जै किशन साहू ने साहस और सत्य की बात की
सदर विधायक जै किशन साहू ने मुलायम सिंह को साहस और सत्य का प्रतीक बताया। उन्होंने कहा कि हमें उनके सिद्धांतों को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए। जै किशन साहू ने मुलायम सिंह के आंदोलन की प्रेरणा को याद करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा गरीबों के सवाल पर आंदोलन किया और अन्याय के खिलाफ खड़े रहे।

कई नेताओं ने श्रद्धांजलि सभा में लिया हिस्सा
इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के कई नेता मौजूद रहे, जिनमें राष्ट्रीय सचिव राजेश कुशवाहा, पूर्व विधायक खुर्शीद अहमद, और अन्य प्रमुख नेता शामिल थे। सभा का संचालन जिला महासचिव कन्हैया लाल विश्वकर्मा ने किया। सभी नेताओं ने नेताजी के विचारों और कार्यों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

Also Read