Jaunpur News : प्रेमी के साथ बेटी के भाग जाने से आहत पिता ने फांसी लगाकर दे दी जान, जानें पूरा मामला

UPT | घर के बाहर जुटे ग्रामीण

Sep 26, 2024 19:31

घटना में नया मोड़ तब आया, जब मंगलवार को शव पोस्टमार्टम होने के बाद प्रेमिका के घर वाले शव प्रेमी के घर रख विवाह की मांग करने लगे। प्रेमिका की ओर से प्रेमी के घरवालों पर अब पिता की हत्या...

Jaunpur News : जिले के सिंगरामऊ थाना क्ष्रेत्र के अर्जुनपुर ग्राम पंचायत में प्रेमिका के परिजन प्रेमी से शादी करने की मांग को लेकर मृतक का शव उसके घर 22 घण्टे से रखकर अपनी मांग पर अड़े रहे। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ बदलापुर, सीओ शाहगंज सहित बक्शा, बदलापुर, खुटहन व सिंगरामऊ थाने की फोर्स तैनात की गई है। 



क्या है पूरा मामला
उक्त गांव में बेटी के बगल के स्वजातीय युवक के साथ भागने से आहत 45 वर्षीय जगन्नाथ यादव ने सोमवार को दोपहर में घर के बगल स्थित बाग में फांसी लगाकर जान देकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। पिता की मौत की खबर सुन बेटी रात में अपने घर लौटकर आ गयी। घटना में नया मोड़ तब आया, जब मंगलवार को शव पोस्टमार्टम होने के बाद प्रेमिका के घर वाले शव प्रेमी के घर रख विवाह की मांग करने लगे। प्रेमिका की ओर से प्रेमी के घरवालों पर अब पिता की हत्या किए जाने का आरोप लगाया जा रहा है। फिलहाल इस पूरे मामले को लेकर पुलिस में कोई तहरीर नहीं दी है। अर्जुनपुर गांव में मंगलवार की रात से ही सैकड़ों ग्रामीणों के पहुंचने से वहां गहमागहमी का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए चार थाने की फोर्स तैनात कर दी गयी है। अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद वर्मा, सीओ बदलापुर आयुष श्रीवास्तव, सीओ शाहगंज अजीत सिंह चौहान मृतक के स्वजनों को शव का अंतिम संस्कार करने के लिए राजी कर लिया। प्रेमी के स्वजन घर से गायब हैं।

शादी के लिए बात करने गए थे पिता
बताया जाता है कि बेटी के घर से फरार होने के बाद पिता जगन्नाथ उसके प्रेमी के घर पहुंचे थे,जहां प्रेमी युवक के परिजनों से उनका विवाद हो गया और उनकी पिटाई तक का भी आरोप लगा है। गांव के कुछ लोगों ने बताया कि युवती के पिता दोनों की शादी के लिए बात करने गए थे। लेकिन बात नहीं बनी और वह सदमे में आ गए तथा आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया।

कार्रवाई में जुटी पुलिस
सिंगरामऊ के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार सिंह का कहना है कि मामले को लेकर कोई तहरीर दी गयी है। मौके पर मंगलवार शाम से ही पुलिस फोर्स तैनात रही। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई में जुट गयी है। युवती के बड़े पिता राम आसरे की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

परिजनों के तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज
इस मामले में गुरुवार को जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों के तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत करके जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सही सामने आएगी उस पर कार्यवाही की जाएगी।

Also Read