Varanasi News : रेल कर्मियों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर निकाला मशाल जुलूस, सैकड़ों की संख्या में लोग हुए शामिल

UPT | मशाल जुलूस निकालते रेल कर्मी

Sep 27, 2024 00:52

वाराणसी में एनपीएस और यूपीएस के विरोध में एवं पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर रेल कर्मचारियों ने आक्रोश मार्च के तहत मसाल जुलूस निकालकर...

Varanasi News : वाराणसी में एनपीएस और यूपीएस के विरोध में एवं पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर रेल कर्मचारियों ने आक्रोश मार्च के तहत मसाल जुलूस निकालकर सरकार को चेताने का काम किया है। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में रेलवे कर्मचारी डीआरएम कार्यालय लहरतारा से कैंट रेलवे स्टेशन तक मसाल जुलूस निकाला। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग की।



एनई रेलवे मेंस कांग्रेस, फ्रंट अगेंस्ट एनपीएस इन रेलवे एवं नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम, नार्दन रेलवे ईम्पलाईज यूनियन, इंडियन रेलवे ईम्पलाईज फेडरेशन के संयुक्त आह्वान पर देशव्यापी आक्रोश मार्च के दौरान पूर्वोत्तर रेलवे, उत्तर रेलवे और बनारस लोकोमोटिवे वर्कशॉप के रेल कर्मियों ने डीआरएम ऑफिस लहरतारा से वाराणसी कैंट स्टेशन तक मशाल जुलूस निकाला।

एनई रेलवे मेंस कांग्रेस के केंद्रीय अध्यक्ष अखिलेश पाण्डेय ने कहा कि एनपीएस, यूपीएस कर्मचारियों के लिए फायदेमंद नहीं है, इसमें बहुत खामिया है। एनपीएस, यूपीएस के तहत सेवानिवृत होने वाले कर्मियों का बुढ़ापा और भविष्य खतरे में है, सरकार पुरानी पेंशन योजना को पुनः बहाल करे। पाण्डेय ने आगे कहा कि हमारी संगठन फ्रंट अगेंस्ट एनपीएस इन रेलवे एवं नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम संगठन के साथ कंधे से कंधे मिलाकर पुरानी पेंशन योजना को लागु कराने की लड़ाई को पूर्वोत्तर रेलवे में पूरजोर तरीके से लड़ रही है और रेल कर्मियों के उनके अधिकारों, सुख सुविधाओं, बेहतरी के लिए आगे भी निरंतर तत्पर रहेगी। पुरानी पेंशन जब तक लागु नहीं होगा एन रेलवे मेंस कांग्रेस इसके लिए कर्मचारियों कि आवाज बनकर आगे भी आन्दोलन करने के लिए दृढ संकल्पित है।

पुरानी पेंशन की मांग
एनई रेलवे मेंस कांग्रेस के महामंत्री अब्दुल शेख ने कहा कि एनपीएस से भी ज्यादा खतरनाक यूपीएस है। इसमें कर्मियों के वेतन से कटौती किये गए अंशदन को सेवानिवृति पर वापस नहीं किया जा रहा है। फ्रंट अगेंस्ट एनपीएस इन रेलवे के महासचिव राजेन्द्र पाल ने कहा कि कर्मचारी पुरानी पेंशन की मांग कर रहा है जबकि सरकार ने रेलवे की दोनों मान्यता प्राप्त फ़ेडरेशन की सहमति से एनपीएस की जगह यूपीएस थोप दिया है जो कर्मचारियों के साथ धोखा है। जबकि कर्मचारी वर्षों से पुरानी पेंशन की मांग को लेकर संघर्ष कर रहा है।

Also Read