Varanasi News : नीदरलैंड में होगी रामलला मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा, पीएम मोदी हो सकते हैं शामिल... 

UPT | मीडिया से बातचीत करते स्वामी आनंद महाराज।

Apr 27, 2024 17:35

500 वर्षों के बाद अयोध्या में श्रीरामलला की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को हुई थी। अब नीदरलैंड के ओलस्ट शहर में हनुमान मंदिर में अयोध्या की तर्ज पर रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 21 जुलाई को...

Varanasi News : 500 वर्षों के बाद अयोध्या में श्रीरामलला की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को हुई थी। अब नीदरलैंड के ओलस्ट शहर में हनुमान मंदिर में अयोध्या की तर्ज पर रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 21 जुलाई को की जाएगी। मूर्ति का निर्माण काशी में किया गया है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण दिया जाएगा।

रामलला की मूर्ति 5.70 फीट ऊंची है
एटरब्लिस फाउंडेशन इंडिया के संस्थापक स्वामी अखंड सम्राट आनन्द महाराज ने बताया कि नीदरलैंड्स की संस्था शिरडी साईं बाबा फाउंडेशन के चेयरमैन डॉ. एटिएन भगवान प्रेमदानी के साथ मिलकर विश्वभर में सनातन धर्म के ज्ञान का प्रचार-प्रसार तथा विश्व में श्री रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का संकल्प लिया है। ये मूर्ति काशी के कन्हैया ने बनाई है। श्री रामलला की मूर्ति 5.70 फीट की ऊंची है। इस मूर्ति में रामलाला साढ़े पांच साल के दिखाए गए हैं।

काशी में हुआ मूर्ति का निर्माण
स्वामी आनंद महाराज ने कहा कि श्री रामलला की मूर्ति की भव्य प्राण प्रतिष्ठा नीदरलैंड के शहर ओलस्ट में की जा रही है। पूरे यूरोप में श्री रामलला की मूर्ति स्थापना तथा मंदिर निर्माण का संकल्प लिया गया है। यह गर्व का विषय है कि इस वर्ष अयोध्या में विराजमान श्री रामलला मूर्ति के समान ही दिव्य कृष्ण शीला पत्थर से निर्मित यह मूर्ति भक्ति के सार समाहित करती है। इन मूर्तियों का निर्माण विश्व की आध्यात्मिक राजधानी काशी में हुई है।

दुनियाभर के श्रद्धालुओं को आमंत्रित किया जाएगा
संस्था के निदेशक राहुल मुखर्जी ने बताया कि स्वामी जी द्वारा विश्वभर में सनातन धर्म के प्रचार प्रसार के साथ नीदरलैंड में राम आह्वन क्रिया योग दीक्षा देंगे। राहुल मुखर्जी ने बताया कि ओलस्ट में एक नई अयोध्या बनाने के अपने दृष्टिकोण को साझा करने पर गर्व है। दुनियाभर में आध्यात्मिकता और सनातन धर्म का प्रचार के साथ दुनियाभर के श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए आमंत्रित किया जायेगा।

Also Read