यूपी@7 : सरकार बनते ही राजनीतिक हलचल तेज, आतंकी हमले और नीट के परिणाम को लेकर विपक्ष हमलावर, छात्रों में आक्रोश, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें 

सरकार बनते ही राजनीतिक हलचल तेज, आतंकी हमले और नीट के परिणाम को लेकर विपक्ष हमलावर, छात्रों में आक्रोश, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें 
UPT | UP Latest News

Jun 10, 2024 19:00

UP Latest News : केंद्र में सरकार बनते ही राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। वहीं विपक्ष के अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी जम्मू में हुए आतंकी हमले और नीट की परीक्षा में हुई धांधली को लेकर सरकार को घेरते दिख रहें हैं। छात्रों में भी NEET नतीजों के खिलाफ आक्रोश दिख रहा है। दुखद है कि जम्मू आतंकी हमले में यूपी के बलरामपुर के दो, गोंडा के 8 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि शहीद तीर्थयात्रियों के परिजनों को अनुग्रह राशि दी जाएगी। इसके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें.....

Jun 10, 2024 19:00

सरकार बनते ही राजनीतिक हलचल तेज
केंद्र में सरकार बनते ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सीएम योगी ने दिल्ली में अमित शाह के आवास पर उनसे करीब 35  मिनट मुलाकात की है। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात ऐसे समय हुई है जब सोमवार शाम को लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पर नरेंद्र मोदी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक होने की संभावना है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी में भाजपा की हार के बाद अखिलेश हुए गदगद 
लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट आने के बाद यूपी में भाजपा को कम सीटों पर सिमट कर रहना पड़ गया। दरअसल यूपी की सीटों पर सपा को बढ़त मिली है। जिसके बाद अखिलेश यादव काफी खुश नजर आ रहा है। बता दे कि 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा को तकरीबन 5 सीटों पर जीत मिली थी तो वही इस चुनाव में सपा ने 37 सीटों को अपने खाते में किया है। केंद्र में भले ही गठबंधन की सरकार न बन पाई हो लेकिन उत्तर प्रदेश में 37 सीटों में जीत के बाद सपा प्रमुख की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले पर सीएम योगी ने जताया दुख
जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार की शाम आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की। जिससे बस खाई में जा गिरी और इस घटना में 10 लोगों की मौत और 33 लोगों के घायल हुए हैं। वहीं इस हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

प्रियंका गांधी ने लखनऊ की छात्रा का वीडियो शेयर किया 
इस वर्ष आयोजित हुई देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा को लेकर विवाद बढ़ रहा है। विवाद की शुरुआत परीक्षा के आयोजन से ही हो गई थी। पहले पेपर लीक के आरोप लगे और रिजल्ट आने के बाद उसमें गड़बड़ी के आरोप लगने शुरू हो गए। प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर कहा-"NEET जैसी परीक्षाओं में लाखों बच्चे मेहनत से तैयारी करते हैं और अपनी जिंदगी के सबसे कीमती पल इस तैयारी में लगाते हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

जम्मू आतंकी हमले में बलरामपुर के दो लोगों की मौत
जम्मू-कश्मीर के रियासी इलाके में कल रविवार को आतंकी समूहों ने भारतीय तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हमला किया। इस हमले में अबतक कम से कम 10 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हो गए हैं। संदिग्धों के अनुसार, हमलेबाजों ने पहले बस पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिससे बस ड्राइवर को गोली लगी और उसने बस का नियंत्रण खो दिया, जिससे बस एक खाई में गिर गई। इस हादसे में यूपी के बलरामपुर के रहने वाले दो लोग मारे गए। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

युवती को गोली मारकर लड़के ने दी जान
सहारनपुर से एकतरफा प्यार में हुए वारदात की खबर सामने आई है। एकतरफा प्यार में पागल युवक ने युवती को गोली मार दी। फिर खुद को भी गोली मार कर आत्महत्या कर लिया। बता दें युवती की हालत गंभीर है। उसे इलाज के देहरादून रेफर किया गया है। वहीं पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामला देवबंद के गांव ताजपुर का है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सोमवार को भीषण हादसा हो गया। जिसमें अयोध्या से आ रही बस एक ट्रक में घुस गई। यह हादसा बरेसर थाना क्षेत्र के मुस्सेपुर गांव के पास हुआ। हादसे में बस में सवार 25 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनमें अब तक चार की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे के बाद, घायलों को मऊ और गाजीपुर जिला अस्पताल में चिकित्सा सहायता के लिए रेफर कर दिया गया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भाजपा की महिला नेता का अश्लील वीडियो वॉयरल
आगरा पुलिस कमिश्नरेट में भाजपा महिला मोर्चा दीन दयाल मंडल की पदाधिकारी की अश्लील वीडियो और फोटो वॉयरल होने से हड़कंप मच गया है। भाजपा नेत्री ने थाना सिकंदरा में मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें आरोप लगाए हैं कि तीन साल पहले उसके मोबाइल पर एक कॉल आई, इसके बाद दोनों के बीच बातें होने लगीं। नजदीकी होने पर व्हाटस एप पर वीडियो कॉल होने लगी। युवक ने उसके बाथरूम के वीडियो और अश्लील फोटो के स्क्रीन शॉट ले लिए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

डूंगरपुर प्रकरण मामले में आया फैसला
 डूंगरपुर बस्ती मामला समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान और उनके साथियों को बरी कर दिया गया हैं। जेल में बंद आजम खान की वीडियो कॉल के जरिए पेशी  कराई गई। आजम खान के खिलाफ 2019 में डूंगरपुर बस्ती के निवासियों ने मुकदमा दर्ज कराया था। वहां के लोगों ने बस्ती को खाली कराने के नाम पर लूटपाट, चोरी, मारपीट, छेड़खानी समेत अन्य धाराओं में गंज थाने में 12 मुकदमे दर्ज कराए थे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

फरियादियों के सामने इंस्पेक्टर से अभद्रता
यूपी के कानपुर देहात से एक हैरान करने वाली घटना प्रकाश में आई है। कानपुर देहात के रूरा थाने में रविवार को फरियादियों के सामने दारोगा ने इंस्पेक्टर से बदसूलकी की। गाली-गलौच के साथ ही नौबत मारपीट की आ गई। वहां मौजूद सिपाहियों ने बीच बचाव कराकर मामले को शांत कराया। इस मामले की जांच एसपी ने सीओ भोगनीपुर को सौंपी। जांच में दोषी पाए जाने पर दारोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। रूरा थाना क्षेत्र के भिखनीपुर गांव में गोबर डालने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था। एक पक्ष की तरफ से शंकतुला, उनके बेटी अनामिका और बेटा अंशुल और दूसरा पक्ष श्याम, हर्षित और राम नारायण घायल हो गए थे। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पूर्व विधायक चंद्र भद्र सिंह ने कोर्ट में किया सरेंडर
सुलतानपुर के इसौली सीट से पूर्व विधायक चंद्र भद्र सिंह सोनू और उनके एक साथी ने आज एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर कर दिया। जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। पिछली बार की पेशी में कोर्ट ने दोनों के गैरहाजिर रहने पर उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था। इसके बाद स्पेशल जज शुभम वर्मा ने 10 जून की तारीख लगाई थी। चंद्र भद्र सिंह और उनके सहयोगी पर जबरन दीवार गिरवाने और घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगा था। बता दें कि चंद्र भद्र सिंह लोकसभा चुनाव से पहले समावादी पार्टी में शामिल हुए थे। दरअसल, सरकारी वकील वैभव पांडेय ने बताया कि 25 फरवरी 2021 को धनपतगंज के मायंग गांव के रहने वाले बनारसी के परिसर की एक दीवार जबरन जेसीबी से  ध्वस्त करवाने और इसका विरोध करने पर घर में घुसकर मारपीट करने के आरोप में पूर्व विधायक चंद्र भद्र सिंह और उनके समर्थक सूर्य प्रकाश सिंह और रुखसार अहमद के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

घाघरा नदी में नहाने आए एक ही परिवार के पांच लोग गहरे पानी में डूबे
लखीमपुर खीरी में घाघरा नदी में नहाने आए एक ही परिवार के पांच सदस्य गहरे पानी में डूब गए। इस हादसे में एक लोगों को बचा लिया गया है, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है, लेकिन इसमें चार लोगों की मौत हो गई, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की जांच कर रही है। सोमवार की सुबह तेलियार गांव के पास घाघरा नदी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब नहाने आए एक ही परिवार के पांच सदस्य गहरे पानी में डूब गए। निघासन के पुलिस उपाधीक्षक (DSP) प्रदीप ने बताया कि पीड़ितों में तेलियार गांव की ही रहने वाली सुशीला (52), सत्यम (24), उर्वर्शी (17) और कान्हा (10) हैं। इसके अलावा परिवार के ही अन्य सदस्य की पहचान नैनी के रूप में हुई है, जिसे बचा लिया गया है और गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

15 Jun 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें