यूपी@7 : मुख्यमंत्री आवास के बाहर जेई अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

मुख्यमंत्री आवास के बाहर जेई अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Jul 11, 2024 18:43

UP Latest News: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ लागातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे है। आज सीएम ने प्रभावित श्रावस्ती और बलरामपुर का हवाई सर्वे किया। वहीं नीट से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है NEET मामले पर अब 18 जुलाई को सुनवाई होगा। वहीं रील के चक्कर में तीन किशोरों की मौत हो गई। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Jul 11, 2024 18:43

सीएम ने प्रभावित श्रावस्ती और बलरामपुर का किया हवाई सर्वे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बाढ़ प्रभावित श्रावस्ती और बलरामपुर का हवाई सर्वे किया। उन्होंने अधिकारियों से बाढ़ प्रभावित इलाकों की जानकारी ली। साथ ही राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। इसके बाद सीएम ने दोनों जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाकों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने आपदा से प्रभावित बच्चों और महिलाओं से मुलाकात की। इसके अलावा बाढ़ प्रभावितों को राहत सामग्री वितरित की। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

NEET मामले पर अब 18 जुलाई को सुनवाई
देशभर में मेडिकल के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा नीट में धांधली के आरोप लग रहे हैं। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं डाली गई हैं, जिनपर आज सुनवाई हुई। इसके बाद सुनवाई को अगले गुरुवार यानी 18 जुलाई के लिए स्थगित कर दिया गया। कोर्ट ने केंद्र और एनटीए द्वारा दाखिल हलफनामों पर जवाब दाखिल करने के लिए याचिकाकर्ताओं को समय दिया है। वहीं कोर्टरूम में आज कुछ ऐसा भी हुआ, जिस पर चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ भड़क गए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

रील के चक्कर में तीन किशोरों की मौत
 वाराणसी के रोहनिया थाना क्षेत्र में गुरुवार सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। अखरी पुलिस चौकी के अंतर्गत खनाव गांव के निकट अखरी से अदलपुरा जाने वाली सड़क पर हुए इस भीषण हादसे में तीन किशोरों की जान चली गई। यह घटना सुबह लगभग 9 बजे की है, जब एक बस और एक मोटरसाइकिल की आमने-सामने की टक्कर हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि तीनों लहराते हुए बाइक चलाने के साथ रील बना रहे थे। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी में कांवड़ियों के लिए चलाई जाएंगी स्पेशल ट्रेन
भारतीय रेलवे ने आगामी कांवड़ मेले के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। 22 जुलाई से शुरू होने वाले इस आयोजन में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कई विशेष प्रबंध किए गए हैं। इसके अनुसार, कई अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएंगी।  रेलवे पांच मेला स्पेशल ट्रेनें चलाएगा, जिनमें मुरादाबाद-लक्सर, हरिद्वार-दिल्ली, दिल्ली-योगनगरी पर ऋषिकेश, योगनगरी-लखनऊ व  योगनगरी से बरेली रूट शामिल हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पूर्व सांसद जयाप्रदा बरी को एमपी-एमएलए कोर्ट ने दी बड़ी राहत
रामपुर की एक अदालत ने पूर्व सांसद जयाप्रदा को आचार संहिता उल्लंघन के मामले में बड़ी राहत दी है। 2019 में केमरी थाने में दर्ज हुए इस मामले में कोर्ट ने उन्हें साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है। गुरुवार को जयाप्रदा कोर्ट में स्वयं उपस्थित हुईं, जहां न्यायालय ने अपना निर्णय सुनाया। यह मामला पिछले कुछ समय से न्यायालय में विचाराधीन था। इस फैसले के साथ जयाप्रदा पर लगे आरोप खत्म हो गए हैं, जिससे उन्हें काफी राहत मिली है।
 यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गैस वितरण को लेकर उभरा नया विवाद 
गोरखपुर मंडल में एलपीजी गैस वितरण व्यवस्था को लेकर एक नया विवाद उभर कर सामने आया है। दरअसल, स्थानीय गैस एजेंसी संचालकों का आरोप है कि एलपीजी कंपनी ने उन पर दबाव डाल रही है और गैस सिलिंडरों की आपूर्ति रोक दी है। इस मामले ने तब तूल पकड़ा जब कई एजेंसी मालिकों ने मुख्यमंत्री पोर्टल और आपूर्ति विभाग में शिकायत दर्ज कराई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सहारनपुर की SDM को फोन पर धमकी
सहारनपुर जिले के नकुड़ क्षेत्र में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहा की उप-जिलाधिकारी (SDM) संगीता राघव को फोन पर धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। इस घटना ने स्थानीय प्रशासन और पुलिस महकमे में हलचल मचा दी है। एसडीएम की ओर से नकुड़ कोतवाली में तहरीर दी गई है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर FIR दर्ज करते हुए पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पूर्व सांसद और गृह राज्य मंत्री समेत 8 आरोपियों ने किया सरेंडर
मुजफ्फरनगर में 30 अगस्त 2013 को खालापार स्थित शहीद चौक पर हुई जनसभा में भड़काऊ भाषण के मामले में एमपी एमएलए कोर्ट में पूर्व सांसद कादिर राणा, पूर्व गृह राज्यमंत्री सईदुज्जमा समेत आठ लोगों ने सरेंडर कर दिया। जिसके बाद सभी को जमानत की प्रक्रिया में 20-20 हजार रुपये के मुचलके के बाद जमानत दे दी गई है। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 15 जुलाई को तारीख तय की है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अधिवक्ताओं की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी
 इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं की हड़ताल गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी जारी रही। अधिवक्ता हाईकोर्ट के अलग-अलग गेटों पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल तिवारी के नेतृत्व में अधिवक्ता अपनी समस्याओं का समाधान न होने तक काम पर लौटने को कतई तैयार नहीं हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सुल्तानपुर कोर्ट में संजय सिंह का सरेंडर
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने गुरुवार को सुल्तानपुर की कोर्ट में सरेंडर कर दिया। कोर्ट ने उनके खिलाफ पिछली कई सुनवाई में पेश नहीं होने के कारण वारंट जारी किया था। यह मामला 3 साल पुराना है। हालांकि सरेंडर के तुरंत बाद ही अदालत ने संजय सिंह को 20 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुख्यमंत्री आवास के बाहर जेई अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन
छह साल बाद भी जेई भर्ती का अंतिम परीक्षा परिणाम जारी न होने पर गुरुवार को आक्रोशित छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा। छात्रों ने मुख्यमंत्री आवास के सामने प्रदर्शन किया और जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग की। सीएम आवास के अधिकारियों की तरफ से वार्ता के लिए पांच छात्रों को बुलाया गया। बाकी सभी को बसों में भरकर ईको गार्डन रवाना कर दिया गया है। इससे पहले बुधवार को छात्रों ने पिकप भवन पर प्रदर्शन किया था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ओम प्रकाश राजभर ने विधायक बेदी राम से पल्ला झाड़ा
पेपर लीक मामले में वायरल वीडियो के कारण चर्चा में आए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के विधायक बेदी राम की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई हैं। रेलवे ग्रुप डी की भर्ती के पुराने मामले में उनके खिलाफ जहां गैर जमानती वारंट जारी हुआ है, वहीं पार्टी अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी अब उनसे कन्नी काटते नजर आ रहे हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

 एक साल में पचास बार धरना-प्रदर्शन
चयनित होने के एक साल बाद भी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं। नियुक्ति के लिए बीते एक साल से आंदोलनरत अ​भ्यर्थियों की अभी तक सुध नहीं ली गई है। इस दौरान करीब 50 बार धरना-प्रदर्शन के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई है। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में तीन दिन से अनशनरत अ​भ्यर्थियों का कहना है कि जब तक नियु​क्ति नहीं मिल जाती तब तक संषर्घ जारी रहेगा। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सांसद चंद्रशेखर ने सीएम योगी को लिखा पत्र
यूपी में पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त होने के बाद अभी तक इसकी नई तारीख का एलान नहीं किया गया है। इस पर नगीना लोकसभा सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने मुख्यमंत्री को उनकेे छह महीने के भीतर इस परीक्षा को आयोजित करने के बयान की याद दिलाई है। साथ ही जल्द परीक्षा का आयोजन करने की मांग की है।  
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी के पूर्व मुख्य सचिव बने साइबर अपराध के शिकार
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन साइबर अपराध का शिकार हो गए हैं। अज्ञात साइबर अपराधियों ने उनके क्रेडिट कार्ड का दुरुपयोग करते हुए लगभग 383 अमेरिकी डॉलर (करीब 32,000 रुपये) की अनधिकृत खरीदारी कर ली। इसकी जानकारी उन्हें ट्रांजेक्शन मैसेज आने पर हुई। पूर्व मुख्य सचिव ने बैंक के टोल फ्री नंबर से क्रेडिट कार्ड ब्लॉक कराने के साथ गोमतीनगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

18 Jul 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें