यूपी@7 : फोरेंसिक लैब से आई नवाब सिंह की डीएनए रिपोर्ट, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

फोरेंसिक लैब से आई नवाब सिंह की डीएनए रिपोर्ट, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Sep 02, 2024 19:28

UP Latest News : फोरेंसिक लैब से आई नवाब सिंह की डीएनए रिपोर्ट यूपी के कन्नौज से पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। सोमवार को फोरेंसिक लैब से आई नवाब सिंह डीएनए रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस को चकमा देकर चोर न सिर्फ आम आदमी के घरों को निशाना बना रहे हैं बल्कि माननीयों को भी नहीं बख्श रहे हैं। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Sep 02, 2024 19:28

फोरेंसिक लैब से आई नवाब सिंह की डीएनए रिपोर्ट
यूपी के कन्नौज से पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। सोमवार को फोरेंसिक लैब से आई नवाब सिंह डीएनए रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। नवाब सिंह का डीएनए दुष्कर्म पीड़िता से मैच कर गया है। जिससे दुष्कर्म की पुष्टि हो गई, एसपी अमित कुमार आनंद ने इसकी जानकारी दी है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सीएम योगी ने की आपात बैठक
उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में मानव-वन्यजीव संघर्ष की घटनाओं में बढ़ोतरी ने राज्य सरकार का ध्यान आकर्षित किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस गंभीर मुद्दे का संज्ञान लेते हुए सोमवार को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम योगी ने संबंधित विभागों के मंत्रियों और अधिकारियों को इन घटनाओं को रोकने, उनकी निगरानी करने और उनके बढ़ने के कारणों का विश्लेषण करने के निर्देश दिए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

योगी आदित्यनाथ बोले- कानून के राज ने यूपी की छवि बदली
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को डॉ. भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी में 74 नए पुलिस उपाधीक्षकों के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने 'रूल ऑफ लॉ' को लागू करके अपने परसेप्शन को पूरी तरह बदल दिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

विधायक विनय वर्मा के घर की टोटियां तलाशने में जुटी लखनऊ पुलिस
पुलिस को चकमा देकर चोर न सिर्फ आम आदमी के घरों को निशाना बना रहे हैं बल्कि माननीयों को भी नहीं बख्श रहे हैं। इस बार चोरों ने बटलर पैलेस कॉलोनी से अपना दल (सोनेलाल) के विधायक विनय वर्मा के सरकारी आवास को निशाना बनाया और यहां से पानी की टोटियां चोरी कर ले गए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बीएचयू छात्रा से गैंगरेप के आरोपियों की जमानत का विरोध
बीएचयू में छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को हाईकोर्ट से जमानत मिलने से नाराज नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शकारियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लोनी में पशुओं की हड्डियों से बनाई जा रही थी देवी-देवताओं की मूर्तियां
गाजियाबाद के लोनी में पशुओं की हड्डियों से देवी-देवताओं की मूर्तियां बनाने का मामला सामने आया है। हड्डियों के कारखाने में देवी-देवताओं की मूर्ति बनाए जाने की जानकारी पर एसडीएम लोनी राजेंद्र कुमार और पुलिस ने छापेमार कार्रवाई की। एसडीएम ने कहा कि तहसील क्षेत्र में किसी भी प्रकार का अवैध काम नहीं होने दिया जाएगा। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गुस्से में बुआ ने मासूम भतीजी को जमीन पर पटका
अलीगढ़ में गुस्से में  बुआ ने दो साल की भतीजी को उठाकर जमीन पर पटक दिया। जिससे घायल बच्ची ने रविवार देर रात दम तोड़ दिया। इस पर परिजन शव को लेकर थाने पहुंच गए और आरोपी बुआ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी । वहीं  पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

रेप पीड़िता को किया परेशान और रेपिस्ट को पेश की कुर्सी
बाराबंकी में बीतें 25 अगस्त को किशोरी के अपहरण और दुष्कर्म के एक मामले में पुलिसकर्मियों की संवेदनहीनता की तस्वीर सामने आई है। पीड़िता के मामा के अनुसार आरोपी ने किशोरी को 25 अगस्त को त्रिलोकपुर चौकी में 10 घंटे तक बिठाए रखा, जबकि आरोपी और उसके छह साथियों ने वहां अश्लील बातें कीं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मानसिक रूप से बीमार युवक के साथ अभद्र व्यवहार
उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक मानसिक रूप से बीमार युवक के साथ अभद्रता की गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि युवक को एक पेड़ से बांध दिया गया है। हालांकि, उत्तर प्रदेश टाइम्स इस वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पुलिस से भिड़ गए चोरी करने वाले बदमाश
कानपुर कमिश्नरेट की पनकी पुलिस टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है। बीते दिनों ज्वेलर्स शॉप का शटर काटकर लाखों रुपये के जेवरात चोरी करने वाले 25000 के इनामी बदमाश की देर रात पुलिस से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने शातिर बदमाश को पैर में गोली मार कर दबोच लिया। पुलिस ने घायल बदमाश को प्राथमिक इलाज के लिए हैलट अस्पताल भर्ती कराया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थी को पड़ा दिल का दौरा
69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी है। सोमवार को प्रदर्शन के दौरान एक अभ्यर्थी को दिल का दौरा पड़ा। साथी अभ्यर्थियों ने उसे सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने प्रारंभिक उपचार किया। हालात में सुधार न होने पर डॉक्टरों ने अभ्यर्थी को केजीएमयू के लिए रेफर कर दिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी में 26 डॉक्टर होंगे बर्खास्त 
उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने काम में लंबे समय से लापरवाही बरतने वाले और ड्यूटी से गैर हाजिर रहने वाले चिकित्सकों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को ऐसे 26 चिकित्सकों की बर्खास्तगी के निर्देश दिए हैं। ये डॉक्टर कई बार चेतावनी देने के बाद भी अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे थे, जिसका असर स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ रहा था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बच्चों पर हमला, गांव में दहशत का माहौल
सीतापुर जिले के हरगांव क्षेत्र के परसेरा शरीकपुर गांव में एक भेड़िये का आतंक एक बार फिर देखने को मिला है। ग्रामीणों में भेड़ियों का खौफ इतना बढ़ गया है कि वे अपने घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं। ताज़ा घटना में भेड़िये ने घर में घुसकर एक मां और उसके बच्चों पर जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में मां को गंभीर चोटें आई हैं, जबकि गांव में दहशत का माहौल फैल गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

Also Read

अयोध्या पर बोले- वहां नाच-गाना चल रहा था, राममंदिर के पुजारी ने कहा- प्राण प्रतिष्ठा उनके लिए नौटंकी

28 Sep 2024 06:56 PM

नेशनल राहुल के बयान पर हंगामा : अयोध्या पर बोले- वहां नाच-गाना चल रहा था, राममंदिर के पुजारी ने कहा- प्राण प्रतिष्ठा उनके लिए नौटंकी

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बयान चर्चा का विषय बना हुआ है। हाल ही में उन्होंने हरियाणा में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार करते हुए राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा पर बोला... और पढ़ें