यूपी@7 : सुपरटेक इको विलेज-2 में दूषित पानी पीने से 1500 लोग हुए बीमार, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

सुपरटेक इको विलेज-2 में दूषित पानी पीने से 1500 लोग हुए बीमार, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Sep 21, 2024 18:59

UP Latest News : सुपरटेक इको विलेज-2 सोसाइटी में दूषित पानी पीने से करीब 1500 लोग बीमार हो गए। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं तीन साल में 175 करोड़ के अवैध मादक पदार्थ जब्त हुए हैं, सरकार ने अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए कई कड़े कदम उठाए हैं। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Sep 21, 2024 18:59

सुपरटेक इको विलेज-2 में दूषित पानी पीने से 1500 लोग हुए बीमार
सुपरटेक इको विलेज-2 सोसाइटी में दूषित पानी पीने से करीब 1500 लोग बीमार हो गए। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। स्थानीय प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बिल्डर पर 5 करोड़ 7 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। इस घटना ने सोसायटी में रहने वाले हजारों परिवारों की सुरक्षा और स्वच्छता को लेकर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

तीन साल में 175 करोड़ के अवैध मादक पदार्थ जब्त
सरकार ने अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए कई कड़े कदम उठाए हैं। मादक पदार्थों की अवैध तस्करी और बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए गठित एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) ने पिछले तीन वर्षों में बड़ी कामयाबी हासिल की है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आज़म खान और उनके बेटे की जमानत याचिका हुई खारिज
समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आज़म खान के लिए मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण मामले में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की जमानत याचिका खारिज कर दी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सुल्तानपुर कोर्ट में फिर टली सुनवाई
सुल्तानपुर के MP/MLA कोर्ट में शनिवार को राहुल गांधी के मानहानि मामले की सुनवाई हुई। यह सुनवाई तीसरी बार हो रही थी, लेकिन वादी की ओर से कोई साक्ष्य पेश नहीं किया गया। अब कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई एक अक्टूबर को निर्धारित की है। बता दें कि जुलाई से अब तक पांच बार सुनवाई टल चुकी है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गुंबद में पौधा उगने पर दी ASI ने सफाई 
आगरा में बना ताजमहल को दुनिया का सातवां अजूबा है। इसकी देख-रेख का जिम्मा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) के हाथों में है। लेकिन ताजमहल की देखरेख और संरक्षण पर कई बार सवाल उठ चुके हैं। अभी दो दिन पहले अखिलेश ने ट्वीट कर ताजमहल के गुबंद पर पौधा उगने पर सवाल उठाए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नोएडा में एलिवेटेड रोड पर हादसा 
उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-25 के सामने स्थित एलिवेटेड रोड पर एक घटना ने सभी को हैरान कर दिया। शनिवार दोपहर एक युवती का एक्सीडेंट हुआ, जिसके बाद वह एलिवेटेड रोड के पिलर पर अटक गई। पिलर पर उसकी स्कूटी फंस जाने से उसकी जान बच गई, लेकिन वह गंभीर रूप से घायल हो गई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नवाब सिंह के भाई नीलू यादव को मिली जमानत
यूपी के कन्नौज से पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में मुश्किलें बढ़ने वाली है। वहीं नाबालिग से दुष्कर्म मामले में सहआरोपी पूर्व ब्लॉक प्रमुख नीलू यादव को जमानत मिल गई है। लेकिन एक अन्य मामले में आरोपी होने के कारण उन्हें जेल में रहना पड़ेगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

जनसुनवाई पोर्टल पर युवक ने की थी शिकायत 
हरदोई में शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए डीएम, एसपी और सीएम सभी गंभीर हैं, लेकिन पुलिस की कार्यप्रणाली में कोई खास सुधार नहीं हो रहा है। सुरसा पुलिस पर फर्जी आख्या लगाकर शिकायत बंद करने का आरोप लगाते हुए एक व्यक्ति ने एसपी से शिकायत की है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

महिला जहरीला पदार्थ खाकर सीएम आवास के पास पहुंची
मकान और जमीन पर कब्जे से परेशान फिरोजाबाद की रुखसाना (35 वर्ष) ने शनिवार सुबह जहरीला पदार्थ खा लिया। मुख्यमंत्री आवास के पास लड़खड़ते हुए पहुंची महिला को पुलिस ने आनन-फानन सिविल अस्‍पताल पहुंचाया। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

शीला दीक्षित के बाद अब आतिशी ने संभाली मुख्यमंत्री की कुर्सी, जानिए किस जिले से है इनका नाता....

21 Sep 2024 11:12 PM

नेशनल यूपी की 'दो बहुओं' का दिल्ली में दबदबा : शीला दीक्षित के बाद अब आतिशी ने संभाली मुख्यमंत्री की कुर्सी, जानिए किस जिले से है इनका नाता....

 उत्तर प्रदेश जनसंख्या के मामले में तो अहम रोल अदा करता ही है। इसके अलावा सरकार बनाने से लेकर गिराने तक में महत्वपूर्ण कनेक्शन रहा है।  यही नहीं... और पढ़ें