यूपी@7 : डीजीपी प्रशांत कुमार ने भीड़ प्रबंधन-भगदड़ को लेकर बनाया खास सिस्टम, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

 डीजीपी प्रशांत कुमार ने भीड़ प्रबंधन-भगदड़ को लेकर बनाया खास सिस्टम, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Jul 25, 2024 18:55

UP Latest News : भगदड़ जैसी घटना की पुनरावृत्ति रोकने के लिए पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने भीड़ प्रबंधन और भगदड़ से बचाव के लिए एसओपी जारी की है। वहीं जधानी लखनऊ में एक बार फिर अवैध अतिक्रमण को लेकर अभियान तेज हो गया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Jul 25, 2024 18:55

भीड़ प्रबंधन-भगदड़ को लेकर बनाया खास सिस्टम
प्रदेश के हाथरस जनपद में सत्संग के बाद हुई भगदड़ जैसी घटना की  पुनरावृत्ति रोकने के लिए पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने भीड़ प्रबंधन और भगदड़ से बचाव के लिए एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) जारी की है। एसओपी के तहत अब प्रदेश के जनपद, रेंज और जोन स्तर पर अलग-अलग इंटिग्रेटेड सिस्टम (एकीकृत प्रणाली) बनेगी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

25 साल पुरानी फूल मंडी पर चला बुलडोजर
राजधानी लखनऊ में एक बार फिर अवैध अतिक्रमण को लेकर अभियान तेज हो गया है। कुकरैल नदी के किनारे बसे अकबर नगर को ध्वस्त करने के बाद अब प्रशासन ने गुरुवार को चौक स्थित कंचन मार्केट के सामने 25 साल पुरानी फूल मंडी को बुलडोजर चलाकर हटा दिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अवैध वसूली पर पूरी पुलिस चौकी सस्पेंड
उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में वाराणसी के एडीजी पीयूष मोरडिया और आजमगढ़ के डीआईजी वैभव कृष्ण ने एसटीएफ के साथ मिलकर एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है, जिसने राज्य सरकार के कानून व्यवस्था संबंधी दावों पर सवाल खड़े कर दिए हैं। यूपी-बिहार सीमा पर स्थित नरही थाना क्षेत्र में हुई इस कार्रवाई में तीन पुलिसकर्मियों सहित कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

समीक्षा में ड्रग विभाग की कलई खुली
जिले में ड्रग विभाग कितना सक्रियता से काम करता है, यह जगजाहिर है। ड्रग विभाग की नाकामियों एवं वसूली के चलते दवा बाजार में मोनोपोली चल रही है। ड्रग विभाग की कुछ दवा माफिया से सांठगांठ है। जिसके चलते इन्हीं माफिया की दवाइयां मेडिकल स्टोर पर पाई जाती हैं। यही नहीं, आगरा के दवा बाजार में नकली एंटी रैबीज इंजेक्शन खुलेआम बिक रहा है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पीली नदी में डूबकर तीन सगे भाइयों की मौत
उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। गांव रफैतपुर के तीन सगे भाइयों की पीली नदी में डूबने से मौत हो गई। यह दुर्घटना उस समय हुई, जब वे खेत में मजदूरी करके लौट रहे थे। मृतकों की पहचान ओम प्रकाश सिंह (40), तेजपाल (25) और जयसिंह (21) के रूप में हुई है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हाथरस कांड में 121 मौतों का सच
उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 2 जुलाई को सूरजपाल और भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। अलीगढ़ जेल में बंद मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर ने अपने वकील सिंह के माध्यम से एक शिकायती पत्र एसपी हाथरस को दिया है। जिसमें मधुकर ने सत्संग में हुई भगदड़ को लेकर बड़ा खुलासा किया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

 तानों से तंग बेटे ने की मां की हत्या
प्रयागराज के करेली थाना क्षेत्र में नया पुरवा भावापुर में रविवार 21 जुलाई को 54 वर्षीय महिला सुभद्रा पाल की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मृतका का बेटा और वादी सचिन पाल ही हत्यारा निकला। एसओजी सिटी और करेली थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने हत्यारोपी बेटे सचिन पाल को गिरफ्तार कर लिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लेटरहेड से नहीं मेल खा रहे इरफान के हस्ताक्षर
यूपी के कानपुर से पूर्व सपा विधायक के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है। बांग्लादेशी नागरिक डॉ रिजवान के पास से बरामद दस्तावेज पर मिले हस्ताक्षर पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी के हस्ताक्षर से मेल नहीं खा रहे हैं। झांसी फोरेंसिक लैब से आई हैंडराइटिंग एक्सपर्ट की रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश यादव ने​ कहा-फूलन देवी सामाजिक न्याय की प्रतीक
समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को पूर्व सपा सांसद फूलन देवी की पुण्‍यतिथ‍ि पर एक्स पर उनकी एक तस्‍वीर शेय की है। तस्‍वीर शेयर करके उन्‍होंने फूलन देवी को श्रद्धांजलि दी है। तस्‍वीर में वो विक्‍ट्री साइन दिखाती हुई नजर आ रही हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुख्यमंत्री कार्यालय में दो नए विशेष सचिव की तैनाती
प्रदेश में आईएएस अफसरों के तबादले का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में दो निए विशेष सचिव की तैनाती की गई है। शासन से जारी तबादला सूची के मुताबिक इनमें 2016 बैच के आईएएस अफसर विपिन कुमार जैन और 2014 बैच के आईएस अधिकारी ब्रजेश कुमार को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

18 Oct 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें