Agra News : शक और अहम की वजह से टूट रहीं शादियां, मामूली विवाद पर रिश्ते हो रहे तार-तार

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

May 12, 2024 19:23

प्रेम और मोहब्बत की नगरी आगरा, एक ऐसा शहर जिसे प्रेम के रूप में दुनिया भर में जाना जाता है। पिछले कुछ वर्षों से इसी प्रेम के शहर में छोटी-छोटी मामूली बातों रिश्ते तार-तार हो रहे हैं...

Agra News : प्रेम और मोहब्बत की नगरी आगरा। एक ऐसा शहर जिसे प्रेम के रूप में दुनिया भर में जाना जाता है। पिछले कुछ वर्षों से इसी प्रेम के शहर में मामूली बातों में रिश्ते तार-तार हो रहे हैं। आगरा पुलिस लाइन स्थित परिवार कल्याण परामर्श केंद्र में इस तरह की मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। चार साल पहले जगदीशपुरा के युगल ने प्रेम विवाह किया था, लेकिन अब दोनों में अनबन इतनी अधिक बढ़ गई कि मामला पुलिस और परिवार कल्याण परामर्श केंद्र तक पहुंच गया।    पति-पत्नी ने साथ रहने के लिए रखी ये शर्त परिवार परामर्श कल्याण केंद्र के काउंसलर डॉ.सतीश खिरवार ने बताया कि एक मामला ऐसा सामने आया है, जिसमें प्रेम विवाह के बाद पत्नी को टीवी सीरियलों में काम मिलने लगा। पत्नी के बाहर जाने के दौरान पति के दूसरी युवती से संबंध हो गए। अब पति साथ रहने के लिए पत्नी के अभिनय का काम छोड़ने की शर्त रख रहा है। वहीं पत्नी दूसरी महिला से संबंध खत्म करने पर ही ससुराल जाने की जिद किए बैठी है। परिवार परामर्श केंद्र में दोनों की काउंसिलिंग के बाद अगली तिथि पर परिजनों के साथ आने के लिए कहा गया है।   106 मामलों की काउंसिलिंग के दौरान नौ के बीच समझौता आगरा के पुलिस लाइन स्थित परिवार परामर्श केंद्र में पारिवारिक विवादों के मामलों में अधिकांश दंपतियों के बीच ऐसे ही विवाद सामने आ रहे हैं। 106 मामलों की काउंसिलिंग के दौरान नौ के बीच समझौता और छह में मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति दी गई। शेष मामलों में अगली तिथि तक विवाद सुलझाने का समय दिया गया है।
शक और अहम रिश्तों में दरार की मुख्य वजह 
परिवार कल्याण परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉ.सतीश खिरवार ने बताया कि शक और अहम रिश्तों में दरार की मुख्य वजह बन रहा है। बाह के रहने वाले युवक ने जगदीशपुरा की लड़की के साथ 2020 में प्रेम विवाह किया था। पति दिल्ली मेट्रो में नौकरी करता है। शादी के बाद पत्नी को टीवी सीरियलों और वेब सीरीज में काम मिलने लगा। पत्नी जब घर पर नहीं रहती थी, तब पति की अन्य युवतियों से नजदीकियां हो गई। पति ने एक्टिंग बंद करने की बात कही। अब मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा। युवती ने पति के दूसरी महिला के साथ फोटो दिखाए। पति ने तस्वीरें पुरानी होने का हवाला दिया। पति ने पत्नी के अभिनय छोड़ने पर साथ रखने की शर्त रख दी। पत्नी दूसरी महिला से संबंध खत्म करने पर ही ससुराल जाने की जिद पर अड़ी है। दोनों को अगली तारीख पर परिजनों के साथ आने को कहा गया है।

Also Read