नया शिक्षा सत्र शुरू : स्कूल के पहले दिन बच्चों का तिलक लगाकर व मिठाई खिलाकर स्वागत किया गया

UPT | तिलक लगाकर और मिठाई खिलाकर किया गया वेलकम

Jun 28, 2024 16:18

फिरोजाबाद में शासन के निर्देश पर जिले के सभी परिषदीय विद्यालयों में दो दिवसीय समर कैंप आयोजित करने के आदेश दिए गए हैं। इसी क्रम में स्कूल के पहले दिन बच्चों का तिलक लगाकर व मिठाई खिलाकर ...

Firozabad News : फिरोजाबाद में नए सत्र के लिए सरकारी प्राइमरी स्कूलों में बच्चे पहुंचने लगे हैं। शिक्षकों ने स्कूल आने वाले बच्चों का तिलक लगाकर और मिठाई खिलाकर स्वागत किया। इस अवसर पर बच्चे भी काफी खुश नजर आ रहे हैं।

समर कैंप आयोजित करने के आदेश
फिरोजाबाद में शासन के निर्देश पर जिले के सभी परिषदीय विद्यालयों में दो दिवसीय समर कैंप आयोजित करने के आदेश दिए गए हैं। इसी क्रम में 28 और 29 जून को जिले के सभी परिषदीय विद्यालयों में समर कैंप आयोजित किए जाएं। विद्यालयों की साफ-सफाई के साथ-साथ विद्यालय को सजाया भी जाए। तथा ग्रीष्मावकाश के बाद विद्यालय आने वाले सभी बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत व सम्मान किया जाए।

स्वागत देख गदगद हुए बच्चे
इसी क्रम में प्राथमिक विद्यालय नगला कुम्हार ब्लॉक खैरगढ़ स्कूल में भी बच्चों का जोरदार स्वागत किया गया। स्कूल के अध्यापक मृदुल पाराशर ने बताया कि सरकार की मंशा के अनुरूप आज हमारे स्कूल में बच्चों का स्वागत किया गया है और उनके लिए मिठाई की व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर बच्चे भी काफी खुश नजर आ रहे हैं। फिरोजाबाद के सभी परिषदीय विद्यालयों में बेसिक शिक्षा अधिकारी के आदेशानुसार जिले के विभिन्न विद्यालयों में आए बच्चों का शिक्षकों ने तिलक लगाकर व फूल माला पहनाकर स्वागत किया। पहले दिन यहां उत्सव जैसा माहौल रहा।

Also Read