Firozabad News : जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

UPT | बैठक करते जिलाधिकारी

Aug 10, 2024 02:58

जनपद में कर करेत्तर, राजस्व वादों के निर्धारित लक्ष्यों को समय से पूर्ण करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक...

Firozabad News : जनपद में कर करेत्तर, राजस्व वादों के निर्धारित लक्ष्यों को समय से पूर्ण करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत वसूली करने के निर्देश दिए।

कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में हुई बैठक आयोजित
जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में शुक्रवार को कर एवं करेत्तर की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में आयोजित की गयी। इस बैठक में सभी उप जिलाधिकारी, सभी तहसीलदार व नायब तहसीलदार उपस्थित रहें। बैठक में जिलाधिकारी जसराना के उपजिलाधिकारी की वसूली कम होने के कारण नाराज दिखें। जबकि सिरसागंज के उपजिलाधिकारी की टीम की जिलाधिकारी द्वारा तारिफ की गयी। क्योंकि इनके द्वारा राजस्व वसूली और आईजीआरएस के सन्दर्भां के निस्तारण ससमय व गुणवत्ता ढंग से किया गया। 

उपजिलाधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश
उन्होने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहें और अपने अधीनस्थो को भी सक्रिय करें। जिससे राजस्व वसूली की प्रगति में तेजी आ सके। जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि इस बात का अवश्य देंखें कि अमीन कितने क्षेत्र में भ्रमण कर रहें है। अगर कोई अमीन क्षेत्र भ्रमण करते हुए न मिलें तो उस पर अवश्य कार्रवाई करें। सभी अमीनों को पंचायत सचिवालय से जोड़ा जाए। जिससे राजस्व सम्बन्धित समस्याओं का निस्तारण शीघ्र हो सके। 

आवेदन पत्रों का निस्तारण 35 दिनों में करें
जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि यह सुनिश्चित कर लें कि उनके न्यायालयों में प्रार्थना पत्र तत्काल आरसीसीएमएस प्रणाली पर दर्ज हो जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि धारा 80 के आवेदन अभी भी लम्बित चल रहे है। आवेदन पत्रों का निस्तारण 35 दिवस के अन्दर अवश्य निस्तारित हो जाए। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी को कहा कि पिछले 2 साल का डाटा देखें कितनी प्रमाणित खतौनियां निकली है और कितना पैसा जमा हुआ है। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी विशु राजा, समस्त उपजिलाधिकारी, नायब तहसीलदार एवं पटल सहायक उपस्थित रहें।

Also Read