Firozabad News : जिलाधिकारी रमेश रंजन ने 62 नवनियुक्त लेखपालों को दिए नियुक्ति पत्र 

UPT | नियुक्ति पत्र देते डीएम

Jul 10, 2024 19:31

फिरोजाबाद में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी रमेश रंजन ने नवनियुक्त लेखपालों को नियुक्ति पत्र वियरित किए। साथ ही सभी नवनियुक्त लेखपालों को उनके सुनहरे भविष्य को लेकर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि...

Firozabad News : फिरोजाबाद में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी रमेश रंजन ने नवनियुक्त लेखपालों को नियुक्ति पत्र वियरित किए। साथ ही सभी नवनियुक्त लेखपालों को उनके सुनहरे भविष्य को लेकर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारी आप लोगों से अपेक्षा है कि आप लोग किसानों, आम नागरिक व समाज के हित में ईमानदारी से निष्ठा से सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करेंगे। इस दौरान लखनऊ में मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ द्वारा नवनियुक्त 7720 लेखपालों का नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का लाइव प्रसारण कलेक्ट्रेट सभागार में जनप्रतिनिधियों व जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में देखा गया।

62 लेखपालों को दिए गए नियुक्ति पत्र
जिलाधिकारी सहित जनप्रतिनिधियों द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद फिरोजाबाद की पांचो तहसीलों टूंडला के 8, फिरोजाबाद के 12, शिकोहाबाद के 9, सिरसागंज के 14 और जसराना तहसील के 19 कुल 62 लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। इस अवसर पर जिलाधिकारी रमेश रंजन ने धन्यवाद व्यापित करते हुए कहा कि, जनपद को 62 लेखपाल मिले हैं, जिसमें महिला शक्ति भी शामिल है। उन्होंने सभी लेखपालों से अपेक्षा की है कि संविधान एवं नियमों के अंतर्गत पूरी निष्ठा के साथ कार्य करेंगे और आय, जाति एवं निवास प्रमाण पत्र को पोर्टल पर समय से अपलोड करेंगे, जिससे लाभार्थियों को समय से प्राप्त हो सके।

लोगों तक पहुंचाएंगे सरकारी योजनाएं
इस दौरान डीएम ने कहा कि बाढ़ नियंत्रण, भूकंप जैसे देवीय आपदा से सभी संबंधित कार्य को तत्परता से करेंगे। कहा कि लेखपाल राजस्व परिवार का अभिन्न अंग है, कृषक दुर्घटना बीमा योजना एवं कैंसर जैसी भी गंभीर बीमारियों के प्रार्थना पत्रों पर तत्परता से कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे और अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभार्थियों को लाभ दिलाएंगे। जिलाधिकारी ने लेखपालों से अपेक्षा की है कि जनता के बीच रहकर उनके महत्वपूर्ण कार्य को समय से निस्तारित करेंगे।

यह लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर महापौर, कामिनी राठौर, जिला अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह, महानगर अध्यक्ष राकेष शंखवार, अपर जिलाधिकारी विषु राजा सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं सभी उप जिलाधिकारी आदि उपस्थित रहें।

Also Read