फिरोजाबाद में दबंगों का कहर : घर में घुसकर दलित को पीटा, आभूषण लूटने का किया प्रयास

UPT | पीड़ित

Jun 20, 2024 02:58

फिरोजाबाद के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के गांव दखिनारा में दबंगों ने एक दलित के घर में घुसकर मारपीट और तोड़फोड़ की। इसके साथ ही पीड़ित ने लूटपाट का भी आरोप लगाया है। घटना के...

Firozabad News : फिरोजाबाद के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के गांव दखिनारा में दबंगों ने एक दलित के घर में घुसकर मारपीट और तोड़फोड़ की। इसके साथ ही पीड़ित ने लूटपाट का भी आरोप लगाया है। घटना के बाद पुलिस ने पीड़ित का मेडिकल कराया है।

घर में घुसकर की मारपीट व लूटपाट
लोकसभा चुनाव के बाद दबंगों के हौसले बढ़ गये हैं। आएदिन मारपीट और तोड़फोड़ की घटनाएं होना आम हो गई हैं। मंगलवार रात को एक दलित के घर में दबंग घुस गये और उसके साथ मारपीट की। इस दौरान उन्होंने घर में रखा सामान तोड़फोड़ दिया। इतना ही नहीं कमरे में रखे उसके आभूषणों को भी लूटने का प्रयास किया है।

विरोध करने पर की मारपीट
दखिनारा निवासी सत्यप्रकाश जाटव का कहना है कि उसके गांव के ही रफीक और प्रदीप यादव ने अपने साथियों के साथ उसके घर पर हमला बोल दिया। जब उसने डर कर मकान का मुख्य दरवाजा बंद कर लिया तो उक्त दबंगों ने दरवाजे को लातों से तोड़ दिया। इसके बाद घर में घुस आये और घर में रखे सामान को तोड़ फोड़ करने लगे। जब उसने विरोध किया तो उसके साथ भी बेरहमी से मारपीट की। 

लूटपाट का लगाया आरोप
उसने बताया कि कुछ दिन पहले रफीक और प्रदीप यादव से कहा सुनी हो गई थी। जिसके बाद से ही वे लोग उससे रंजिश मानने लगे थे। जिसके बाद मंगलवार देर रात उक्त लोगों ने घटना को अंजाम दिया है। पीड़ित ने उन पर घर में रखे सामान की लूटपाट का भी आरोप लगाया है। 

पुलिस ने घायल सत्यप्रकाश का मेडिकल कराया
सुरेंद्र कुमार पुत्र अमर सिंह जाटव ने थाने में तहरीर दी है। जिसमें उसने कहा है कि उसके चचेरे भाई सत्यप्रकाश जाटव ने प्रदीप यादव की दुकान पर मोटर साइकिल में काम कराया था। मोटर साइकिल की सर्विस का कुछ रुपया देना शेष रह गया था। इसी को लेकर प्रदीप मंगलवार की रात साढ़े नौ बजे के करीब हाथों में डंडा, सरिया लेकर घर में घुस आए और गाली गलौज करने लगे। इतना ही नहीं तेज आवाज में जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए सत्यपाल के ऊपर जान लेवा हमला बोल दिया। सभी ने मिल कर उसके चचेरे भाई की जमकर पिटाई की। जिससे उसके गंभीर चोटें आई हैं। 

तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज
 इस संबंध में अपराध निरीक्षक रमेश चंद्र ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मेडिकल कराया है। चार लोगों के खिलाफ जान लेवा हमले के साथ ही अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जन जाति नृशंसता निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है उनमें प्रदीप यादव तिविया, रवि कुमार, सुल्तान निवासी दखिनारा और रफीक निवासी आव गंगा रोड शिकोहाबाद हैं।

Also Read