Firozabad News : पुलिस ने फर्जी जेल अधीक्षक को किया गिरफ्तार, जानिए कैसे करता था ठगी...

UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Jun 18, 2024 18:36

फिरोजाबाद के थाना उत्तर पुलिस ने एक फर्जी जेल अधीक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पकड़ा गया शातिर आरोपी अपने आप को जेल अधीक्षक बता कर लोगों से सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर...

Firozabad News : फिरोजाबाद के थाना उत्तर पुलिस ने एक फर्जी जेल अधीक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पकड़ा गया शातिर आरोपी अपने आप को जेल अधीक्षक बता कर लोगों से सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर और जेल में ठेका दिलवाने के नाम पर लाखों रुपयों की ठगी करता था। पुलिस ने मंगलवार को एक सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

कानपुर के नोबस्ता का रहने वाला है फर्जी जेल अधीक्षक
मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी सर्वेश मिश्रा ने बताया कि पकड़ा गया जालसाज शातिर ब्रजेश मिश्रा कानपुर नगर के नोबस्ता का रहने वाला है। आरोपी खुद को जेल अधीक्षक बता कर लोगों से ठगी करता था। इसके कब्जे से जेल के आला अधिकारियों के लेटर हेड, जेल से जुड़े दस्तावेज, मुहरें सहित लोगों से ठगी कर लिए गए 30 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं। जिसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है।

फिरोजाबाद के लोगों से नौकरी के नाम पर ऐंठे थे रुपये
एसपी सिटी ने बताया कि इस फर्जी जेल अधीक्षक ने फिरोजाबाद में कई लोगों से नौकरी के नाम पर अथवा जेल में ठेका दिलवाने के नाम पर लाखों रुपये लिए थे। जिसमें एक धीरज नाम के व्यक्ति को भी ठगी का शिकार बनाया था। पीड़ित धीरज ने थाना उत्तर में इसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने इसको गिरफ्तार कर लिया है।

Also Read