Firozabad News :  खेत में मिले अज्ञात महिला के शव का पुलिस ने किया खुलासा, जानें कैसे दिया घटना को अंजाम

UPT | आरोपी गिरफ्तार

Jun 22, 2024 00:00

12 जून को फिरोजाबाद के थाना टूण्डला पर सूचना मिली कि चौकी लाइनपार में ग्राम नगला सोना अनवारा मरघटी रेलवे लाइन के पास एक अज्ञात महिला का शव पडा है। शव मिलने की सूचना पर...

Firozabad News : 12 जून को फिरोजाबाद के थाना टूण्डला पर सूचना मिली कि चौकी लाइनपार में ग्राम नगला सोना अनवारा मरघटी रेलवे लाइन के पास एक अज्ञात महिला का शव पडा है। शव मिलने की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी। इस सम्बन्ध में पोस्टमार्टम रिपोर्ट व जांच के आधार पर उ0नि0 महेन्द्र सिंह चौकी प्रभारी लाइनपार थाना टूण्डला की तहरीर पर केस दर्ज किया गया था।

120 सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए
शव की शिनाख्त कर घटना के खुलासे के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित द्वारा 03 टीमों का गठन किया गया था। गठित टीमों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण व कस्बा टूण्डला में रेलवे स्टेशन, प्रमुख चौराहों के आने जाने वाले रास्तों के लगभग 120 सीसीटीवी कैमरे देखकर अज्ञात मृत महिला की शिनाख्त की गयी। सीसीटीवी फुटेज में हत्या करने वाले 02 व्यक्ति मृतक महिला के साथ देखे गये, वही उसके हत्यारे है । 

पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को किया गिरफ्तार
कैमरे में दिख रहे व्यक्तियों के बारे में मुखबिरों से तथा मृतका के परिवारीजनों से जानकारी की गयी तो उक्त व्यक्तियों का नाम अभिषेक ठाकुर पुत्र अरविन्द सिंह निवासी जलूखेड़ा थाना सकरौली जनपद एटा हाल निवासी विरजू का किराये का मकान मौहल्ला शोभा नगर थाना एत्माददौला आगरा और दीपक चौधरी पुत्र रविन्द्र सिंह निवासी एटा रोड राधा नगर कालौनी कस्बा व थाना टूण्डला फिरोजाबाद का नाम प्रकाश में आया। मृतका की शिनाख्त गुलफ्शा पुत्री स्व0 अब्दुल कलाम जनपद आगरा  के रुप में हुई। हत्या करने वाले दोनों अभियुक्तों अभिषेक ठाकुर व दीपक चौधरी  को पुलिस टीम द्वारा निहाल सिंह की पुलिया थाना टूण्डला के पास से गिरफ्तार किया गया है । 

विवरण पूछताछ
आरोपी अभिषेक ठाकुर  ने पूछताछ पर बताया कि मैं जब 17 वर्ष का था तभी मेरी दोस्ती गुलफ्शा से हो गयी थी फिर मैं वर्ष 2021 में गुलफ्शा को लेकर भाग गया। इसके बाद लड़की अपने घर चली गयी और उसके परिवारीजनों ने उसकी शादी ग्वालियर में कर दी थी फिर दुबारा मेरी मुलाकात फरवरी 2024 में गुलफ्शा से इंस्टाग्राम पर हुई। हम लोगों ने पहले चैटिंग फिर धीरे धीरे वाइस कॉल होंने लगी और उसने अपनी सारी बात बतायी फिर मैं उसकी ससुराल ग्वालियर उसके घर पर जाकर मिले। उसने बताया कि मेरे पति जो टिर्री (ई रिक्शा) चलाते हैं। उसके बाद मैं गुलफ्शा से छुट्टी के दिन उसके घऱ पति के जाने के बाद मिलने पहुंच जाता था । 20 अप्रैल-2024 को ईद के दो दिन बाद गुलफ्शा ने कहा कि मैं आगरा आ रही हूं। तुम कैण्ट स्टेशन पर मिलना वह शाम सात बजे कैण्ट स्टेशन पर आ गयी तो मैं उसे रामबाग ले आया। वहां मैने एक कमरा किराये पर लिया, वही हम दोनों लोग रहने लगे ।

गुलफ्शा को मारने की योजना बनाई
 एक दिन गुलफ्शा ने अपने पेट में बच्चा आने की बात बताई और कहा कि मैं इस बच्चे को जन्म दूंगी।  मैंने कहा कि अभी बच्चे को जन्म मत दो, लेकिन उसने मना कर दिया। तब वह मुझसे झगड़ने लगी और धमकी देने लगी कि तुम्हे मैं मुकदमें में फंसा दुंगी । इस बात से मैं काफी परेशान हो गया, तब मैंने गुलफ्शा को मारने की योजना बनाई ।  

कैसे दिया घटना को अंजाम
दिनांक 09.06.24 को मैं और दीपक मिले और हम दोनों ने गुलफ्शा को गला घोंटकर मारने की योजना बनायी और योजना के अनुरुप गुलफ्शा को कमरा देखने के बहाने आगरा में हनुमान नगर रेलवे लाइन की तरफ ले गये और पटरी के किनारे चलने लगे। उस समय रात के करीब 10.30 बजे हमारे परिचित सचिन का फोन आया और उसने वहां पर आने के लिए कहा तो उस दिन हम गुलफ्शा की हत्या नहीं कर सके। फिर दिनांक 11/6/2024 को मैं गुलफ्शा के साथ रात करीब 08.00 बजे टूण्डला आया और वहां पर मेला देखा चौराहे से दीपक को फोन किया।  दीपक वहां थोडी देर में आ गया, तभी गुलफ्शा ने पूछा कि हम लोग कहां जा रहे हैं तो मैंने कहा कि हम लोग दीपक के घर जा रहे हैं। रात ज्यादा हो गयी है सुबह निकल जायेंगे । फिर हम तीनों लोग दीपा चौराहा रेलवे फाटक होते हुए अनवारा रोड पर पहुंचकर नगला सोना के जंगल में रेलवे लाइन के किनारे पहुंच गये।  हमारे मन में योजना चल ही रही थी कि तभी सामने से एक ट्रैक्टर आता दिखाई दिया उसे देखकर मैंने गुलफ्शा से कहा कि हम दो लडके हैं और एक गुलफ्शा इसलिये तुम खेत में जाकर आड में छुप जाओ तो वह खेत के एक कोने में जाकर छिप गयी। जब ट्रैक्टर पुलिया के नीचे से निकल गया तो मैं तुरन्त गुलफ्शा के पास गया और उसे बैठे में ही गर्दन पकड लिया और दीपक से वीडियो बनाने को कहा, जब वह बेहोश होकर नीचे गिर गयी तब मैने उसके गर्दन पर चाकू से वार किये। इसके बाद खेत में पडी प्लास्टिक की बोरी जिसमें भूसा भरा था, उसे उठाकर गुलफ्शा के मुंह पर रख दिया। जिससे वह जिन्दा न बच पाये । 

पुलिस ने  दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज कर बड़ी घटना का खुलासा कर दिया है।

राममोहन शर्मा फिरोजाबाद

Also Read