Firozabad News : मानसून की दस्तक से खिले किसानों के चेहरे, गर्मी से भी मिली राहत...

UPT | खेतों और तालाबों में दिखने लगा पानी।

Jun 27, 2024 10:45

फिरोजाबाद में  बीते दिन से ही मौसम का मिजाज बदल गया है। कल से ही आसमान में काले काले बादलों ने डेरा डाल दिया था। बीती रात से हो रही रिमझिम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। जनपद में बीती ...

Firozabad News : फिरोजाबाद में  बीते दिन से ही मौसम का मिजाज बदल गया है। कल से ही आसमान में काले काले बादलों ने डेरा डाल दिया था। बीती रात से हो रही रिमझिम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। जनपद में बीती रात से ही लगातार कही तेज बारिश हुई तो हल्की बूंदाबांदी से तापमान में भारी गिरावट आयी है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है।

तालाबों, खेतों में दिखने लगा पानी
बुधवार की रात से हो रही पहली मानसूनी बरसात से खेतों और तालाबों में पानी भरा दिखाई दे रहा है, जिससे प्यासी धरती को भी राहत मिली है। बीती रात से हो रही रुक रुक कर बरसात से तापमान में भारी गिरावट आयी है।

आसमान में काले बादल छाए 
जनपद में कल से ही मानसून ने दस्तक दे दी है। बीते दिन से ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं, जिसका असर ये हुआ कि पूरे जनपद में बारिश ने अपनी दस्तक दी है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है।

फसल की जुताई बुआई के लिए लाभदायक 
मानसून की पहली बारिश से किसानों के चहरे खिल गए हैं। गेंहू की कटाई के बाद सूखे पड़े खेतों की इस बारिश से जुताई शुरू हो जाएगी। वहीं बाजरा, मक्का, टल, मूंग, उड़द आदि फसलों की बुआई भी होना शुरू हो जाएगी।

Also Read