Firozabad News : लूट की फर्जी सूचना देने वाला गिरफ्तार, फैक्टी के 2.50 लाख रूपये भी बरामद

UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Jun 16, 2024 18:40

फिरोजाबाद में शनिवार को ढाई लाख रुपये की लूट की फर्जी सूचना देकर सनसनी फैलाने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने...

Firozabad News : फिरोजाबाद में शनिवार को ढाई लाख रुपये की लूट की फर्जी सूचना देकर सनसनी फैलाने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने डायल-112 के माध्यम से सूचना दी गयी कि फैक्ट्री हेमकुण्ड इंटरप्राइजेज थर्मस फैक्ट्री के मालिक रवीन्द्र सिंह सलूजा ने हरिओम को गीता ग्लास फैक्ट्री से 2.50 लाख रुपये लाने के लिये कहा था जिन्हें वह साइकिल से लेकर फैक्ट्री वापस आ रहा था। तभी रास्ते में लालऊ रोड़ गायत्री मंदिर के पास 2 अज्ञात बाइक सवार द्वारा उसकी साइकिल में पीछे से टक्कर मार कर दी तथा रुपयों का थैला छीनकर भाग गये । 

पुलिस ने किया था लूट का मुकदमा दर्ज
सूचना पर मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था। इसके तुरंत बाद क्षेत्राधिकारी नगर, प्रभारी निरीक्षक दक्षिण मय पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। इसके बाद पुलिस टीम ने वादी हरिओम की तहरीर के आधार पर मुकदमा भी पंजीकृत कर लिया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना के खुलासे के लिए थाना दक्षिण पर 2 पुलिस टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों ने घटनास्थल के आसपास लगे समस्त सीसीटीवी कैमरों को चैक किया। जिससे घटना फर्जी प्रतीत हो रही थी। 

एसपी सिटी ने बताया
एसपी सिटी सर्वेश मिश्रा ने बताया कि वादी हरिओम से गहनता से पूछताछ करने पर उसके बयानों में विरोधाभास था। जिसमें वादी द्वारा स्वीकार किया गया कि लालच के चलते उसके द्वारा 2.50 लाख रूपये छुपा दिए गए हैं एवं उसके द्वारा पुलिस को झूठी सूचना दी गयी थी। पुलिस टीम द्वारा वादी हरिओम की निशानदेही पर रवीन्द्र सिंह सलूजा हेमकुण्ड इटर प्राइजेज थर्मस फैक्ट्री लालऊ रोड़ में स्थित उसके घर के पास बनी टीन शेड में छुपाये गये 2.50 लाख रुपयों की बरामदगी कर ली है। इस मामले में पुलिस हरिओम वर्मा द्वारा पुलिस को गुमराह करने व गलत नियति से रुपयों को गायब करने के आरोप में उसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की गई।

Also Read