Mathura News : लाइनमैन की करंट से मौत पर बवाल, परिवार के सदस्य को नौकरी देने की मांग

फ़ाइल फोटो | मनोज।

May 16, 2024 02:46

विद्युत संविदाकर्मी की करंट लगने से मौत हो गई। आरोप है कि शटडाउन के बाद लाइन चालू की गई। जिसपर गुस्साए परिजनों ने जमकर बवाल काटा। हाईवे जाम कर हंगामा किया…

Mathura News : थाना जैंत क्षेत्र अंतर्गत छटीकरा में खंभे पर काम कर रहे लाइनमैन मनोज 28 वर्षीय पुत्र रज्जो निवासी बाटी की मंगलवार शाम 6:30 बजे झुलस कर मौत हो गई। परिजनों ने बिजलीघर एसएचओ पर बिना सूचना के बिजली छोड़ने का आरोप लगाया। गुस्साए परिजनों ने मुआवजा व एक व्यक्ति की नौकरी की मांग को लेकर बिजलीघर का घेराव कर दिया। ग्रामीणों को आता देख एसडीओ व जेई बिजलीघर छोड़कर फरार हो गए। जब मौके पर कोई बिजली विभाग का  अधिकारी नहीं आया तो परिजनों ने ग्रामीणों के साथ हाईवे पर जमकर बवाल काटा।

हाईवे से ग्रामीणों को हटाने के लिए पुलिस ने लाठियां फटकारी। घटना की जानकारी होते ही मौके पर एसपी सिटी अरविंद सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट वैभव गुप्ता, थाना हाईवे, थाना वृंदावन पुलिस मौके पर पहुंच गई। मुआवजे के आश्वासन पर ग्रामीण व परिजन शांत हुए। मृतक के भाई ने बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारियों पर लापरवाही के चलते शट डाउन की सूचना से पूर्व लाइन चालू करने का आरोप लगाया। मृतक के भाई में गुड्डू ने बताया सुबह 7 बजे से रात्रि 8 बजे तक एसडीओ, जेई व विभागीय अधिकारियों के आदेश पर विद्युत मेंटीनेंस कार्य के चलते शट डाउन के आदेश थे। उसके बाद भी लाइन चालू कर दी। जिससे उसके भाई की मौत हो गई। मृतक के तीन बच्चे हैं जिनमें दो बेटी व एक बेटा है। एसपी सिटी ने बताया परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीणों ने डीएम से मृतक आश्रित कोटा में परिवार के सदस्य को नौकरी देने की मांग
वहीं मृतक के भाई गुड्डू के साथ ग्रामीणों ने डीएम से मृतक आश्रित कोटा में परिवार के सदस्य को नौकरी देने की मांग की। जिलाधिकारी के नाम मृतक आश्रित कोटा में नौकरी देने की मांग को लेकर अपर नगर मजिस्ट्रेट राजकुमार भास्कर को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने कहा कि मृतक के छोटे बच्चे हैं, लालन पालन के लिए परिवार के किसी सदस्य को नौकरी दें।

Also Read