Agra News : सीरियल के समय मोबाइल पर मैच देखेगा पति, परामर्श केंद्र ने कराया दिलचस्प समझौता...

UPT | परामर्श केंद्र ने दंपति के बीच कराया दिलचस्प समझौता।

Apr 08, 2024 12:51

ताज नगरी में पति-पत्नी के बीच ऐसे विवाद हो रहे हैं, जो सुर्खियों में तो बन ही रहे हैं, लोग हैरान हैं कि आख़िर आज के युवाओं को क्या हो गया है। परिवार के मामूली विवाद और परिवार के निजी मामले पुलिस...

Agra News : ताज नगरी में पति-पत्नी के बीच ऐसे विवाद हो रहे हैं, जो सुर्खियों में तो बन ही रहे हैं, लोग हैरान हैं कि आख़िर आज के युवाओं को क्या हो गया है। परिवार के मामूली विवाद और परिवार के निजी मामले पुलिस तक पहुंच रहे हैं। इतना ही नहीं, दंपतियों के बीच तलाक तक की नौबत आ रही है। शादी जैसे पवित्र बंधन को युवाओं ने हंसी का पात्र बना दिया है। परिवार परामर्श केंद्र में पहुंचने वाले ऐसे मामलों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है। आगरा में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें पति टीवी पर आईपीएल मैच देख रहा था और पत्नी उसी दौरान एक धारावाहिक देखना चाहती थी। बस फिर क्या था, दोनों में मैच और सीरियल देखने को लेकर बात बहस से शुरू हुई और यह झगड़ा इतना बढ़ गया कि मारपीट के बाद मामला पुलिस तक पहुंच गया। 

आईपीएल मैच की दीवानगी
भारत में क्रिकेट मैच की दीवानगी सिर चढ़कर बोलती है। इन दिनों आईपीएल क्रिकेट मैच चल रहे हैं। युवा क्रिकेट न देखें, यह असंभव है। इसी आईपीएल ने दंपती में रार फैला दी। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों एक दूसरे के साथ हाथापाई और मारपीट की। पति ने गुस्से में टीवी बंद कर बीवी के नाटक देखने पर भी रोक लगा दी। इस पर वह 12 दिन पहले मायके पहुंच गई। इसके बाद पत्नी पुलिस के पास पहुच गई। पुलिस ने पति-पत्नी के मामले को परिवार परामर्श केंद्र में भेज दिया। काउंसलर के समझाने पर दोनों में समझौता हो गया।

सीरियल न देखने से नाराज पत्नी मायके पहुंची
बताया जा रहा है कि हाथरस निवासी युवती की शादी दो वर्ष पहले सादाबाद के एक युवक के साथ हुई थी। पति नोएडा में नौकरी करता है। शादी के बाद सब कुछ ठीक चल रहा था। पत्नी का आरोप है कि आईपीएल शुरू होते ही पति नौकरी से छुट्टी लेकर घर आ जाता है। जब देखो हाथ में मोबाइल और सामने टीवी होती है। उसे खाना भी बेड पर चाहिए। पत्नी को सीरियल देखना पसंद है। पत्नी के सीरियल और आईपीएल मैच का एक ही समय है। पत्नी ने कई बार पति से नाटक देखने के दौरान मोबाइल पर क्रिकेट देखने के लिए बोला। मगर, उसने अनसुना कर दिया। दोनों में अपनी पंसद के चैनल देखने को लेकर झगड़ा होने लगा। बात मारपीट तक पहुंच गई। मगर, पति ने इसके बाद भी पत्नी को सीरियल नहीं देखने दिया। इस पर पत्नी नाराज होकर मायके चली गई। 

सीरियल के समय मोबाइल पर मैच देखेगा पति
मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा। रविवार को काउंसलर अमित गौड़ ने दोनों से बात की। समझाने पर पति ने सीरियल के समय क्रिकेट न देखने का वादा किया। रविवार को दो मैचों में से एक टीवी और दूसरा मोबाइल पर देखने की बात कही। पत्नी भी समय पर चाय और खाना देने को राजी हो गई। समझौता हाेने पर दोनों राजी खुशी साथ रहने को तैयार हो गए।  

Also Read